Suspended: MP में लापरवाही पर एक और बड़ा एक्शन, 4 पंचायत सचिव निलंबित

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाहों पर एक के बाद एक एक्शन लिया जा रहा है। राजगढ़ (Rajgarh) और बड़वानी (Barwani) के बाद अब जबलपुर कलेक्टर के निर्देशानुसार बड़ी कार्रवाई की गई है। शासकीय कामों में लापरवाही बरतने पर 4 पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended)  कर दिया गया है।जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा (Jabalpur Collector Karmaveer Sharma) के निर्देशानुसार जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी (District Panchayat CEO) रिजु बाफना ने वित्तीय अनियमितता, शासकीय राशि का दुरुपयोग एवं गबन करने तथा राजस्व न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने के अलग-अलग प्रकरणों में चार पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया है।

PMGKY: आज MP में मनेगा अन्न उत्सव, PM मोदी करेंगे संबोधित, इन जिलों में नही होगा कार्यक्रम

दरअसल, चारों पंचायत सचिव को मध्यप्रदेश पंचायत सेवा ( अनुशासन एवं अपील ) नियम 1999 के तहत शासकीय राशि का दुरुपयोग एवं गबन करने का दोषी पाये जाने पर निलंबित किया गया है। निलंबन काल मे इनका मुख्यालय संबंधित जनपद पंचायत कार्यालय को नियत किया गया है। निलंबित पंचायत सचिवों में जनपद पंचायत पनागर की ग्राम पंचायत वीरनेर का सचिव गौतम पटेल, जनपद पंचायत शहपुरा की ग्राम पंचायत सगड़ा महगवां का सचिव राकेश यादव, जनपद पंचायत सिहोरा की ग्राम पंचायत टिकरिया पुरानी का सचिव अनिल यादव और जनपद पंचायत जबलपुर की ग्राम पंचायत हर्रई का सचिव सोनू सेन शामिल हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)