अधिकारी-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सीएम ने दिए निर्देश, पालन करना होगा अनिवार्य

Kashish Trivedi
Published on -
MP News

CM Shivraj instruction MP Employees : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों एक्शन मोड में चल रहे हैं। लापरवाह शासकीय अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच अधिकारी कर्मचारियों को सीएम शिवराज जी बड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यो की गुणवत्ता से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। अधिकारी कर्मचारी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए दिन-रात कार्य करें।

निर्माणाधीन बड़ी परियोजना की समीक्षा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कलेक्टर संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी परियोजना की मॉनिटरिंग और निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने नर्मदा घाटी विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय विकास सहित आवास विभाग के निर्माणाधीन पर योजना की समीक्षा भी की।

मई के प्रथम सप्ताह तक पूरा किया जाए माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का कार्य 

सीएम शिवराज ने कहा कि नर्मदा घाटी विकास विभाग की भीकनगाँव, बिंजलवाड़ा माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का कार्य मई 2023 तक पूरा किया जाये। CM Shivraj ने कहा कि कार्य गुणवत्ता के लिए समय-समय पर इसका निरीक्षण किया जाए और मई के अंतिम सप्ताह तक परियोजना का शुभारंभ किया जाएगा। इसके अलावा छिपानेर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना की समीक्षा करते उन्होंने कहा कि दिन-रात काम करते हुए मई के प्रथम सप्ताह तक इसे पूरा किया जाए और कार्यों की गुणवत्ता और पाइपलाइन की उच्च गुणवत्ता की मॉनिटरिंग की जाए।

नर्मदा शिप्रा बहुउद्देशीय परियोजना की समीक्षा

शिवराज ने नर्मदा शिप्रा बहुउद्देशीय परियोजना की समीक्षा करते हुए कहा कि कार्य मई 2023 तक पूरा किया जाएगा। साथ ही आईएसपी लिंक माइक्रो उलन सिंचाई परियोजना के चरण 1 और 2 की भी समीक्षा की गई जिसमें कहा गया कि परियोजना का कार्य तेजी से चल रहा है। परियोजना का कार्य भी तेजी से पूरा किया जाएगा जबकि नागलवाड़ी परियोजना की समीक्षा करते उन्होंने कहा कि मई 2023 तक इसे भी पूरा किया जाना चाहिए। अधिकारी कर्मचारी समय सीमा में कार्य का पालन सुनिश्चित करें।

मार्च तक किया जाए कार्य को पूरा

इतना ही नहीं CM Shivraj ने अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की बल्लोर मल्टी विलेज वॉटर सप्लाई स्कीम का कार्य प्राथमिकता से पूरा किया जाए। लोगों को पीने का पानी देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। इसलिए 31 मार्च 2023 तक इस कार्य को पूरा किया जाना चाहिए। वही सतना बाणसागर मल्टी विलेज वॉटर सप्लाई स्कीम की भी समीक्षा करते उन्होंने कहा कि गर्मी में पानी देना सुनिश्चित करने के लिए मार्च तक इस कार्य को पूरा किया जाए।

जनवरी तक पूरा होगा जल प्रदाय योजना

नगरीय विकास एवं आवास विभाग की बुरहानपुर जल प्रदाय योजना की समीक्षा की गई। जिसमें अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश देते हुए सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि परियोजना का कार्य शीघ्रता से किया जाए। खराब सड़कों को दुरुस्त किया जाए। साथ ही जल प्रदाय योजना नगर परिषद भेड़ाघाट कटंगी पाटन, सिंहोरा और तेंदूखेड़ा का कार्य जनवरी तक पूरा किया जाना चाहिए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News