समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी को लेकर MP के किसानों के लिए बड़ी राहत भरी खबर

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) के किसानों (Farmers) के लिए राहत भरी खबर है। मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने केन्द्र सरकार से 2 लाख मीट्रिक टन से अधिक मूंग समर्थन मूल्य (MSP) पर उपार्जित किये जाने की अनुमति माँगी है।इसको लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की और कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी दूरभाष पर चर्चा की है।कृषि मंत्री ने कहा है कि ग्रीष्मकालीन मूंग किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा।  केन्द्र सरकार से 2 लाख मीट्रिक टन से अधिक मूंग समर्थन मूल्य पर उपार्जित किये जाने की अनुमति माँगी गई है।

MP के किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इन जिलों को मिलेगा लाभ

कृषि मंत्री  पटेल (Kamal Patel)  ने बताया है कि मध्यप्रदेश  (MP) के कृषि उत्पादन आयुक्त केके सिंह विशेष अनुमति प्राप्त करने के लिये दिल्ली (Delhi) में हैं। प्रदेश को 1 लाख 34 हजार मीट्रिक टन ग्रीष्मकालीन मूंग के उपार्जन की अनुमति प्राप्त हुई थी। राजस्व विभाग द्वारा किये गये सर्वे अनुसार प्रदेश में 12 लाख 16 हजार मूंग का उत्पादन हुआ है।  लगभग 2 लाख मीट्रिक टन की और खरीदी के लिये उन्होंने मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी  विवेक अग्रवाल से दूरभाष पर चर्चा की है।MP में किसान हितैषी मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में किसानों के हित में विभिन्न निर्णय लिये जा रहे हैं। किसानों चिंतित ना हो, ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीदी के लिये सभी आवश्यक उपाय किये जायेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)