इन सीटों पर एक नाम वाले कई उम्मीदवार, मतदाता उलझन में

candidate-with-same-name-on-thses-seats

भोपाल। विधानसभा चुनाव में महज 12 घंटे बचे हैं। निर्वाचन आयोग और प्रशासन ने मतदान कराने के लिए कमर कसली है। लेकिन इन सब के बीच एक ही सीट पर एक नाम वाले उम्मीदवारों ने मतदाताओं की परेशानी बढ़ा दी है। चुनावी अखाड़े में मौजूद प्रत्याशी इनका इस्तेमाल अपने विरोधी दल के प्रत्याशी के वोट काटने के लिए करते हैं ताकि उन्हें इसका फायदा मिल सके। इससे मतदाता कई बार अपनी पसंद के नेता के बजाए धोके में दूसरे उम्मीदवार को वोट करदेते हैं। 

प्रदेश की पाटन विधानसभा सीट पर अजय नाम से चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सतारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां से अजय विश्नोई को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा प्रत्याशी के अलावा इस नाम से अजय, अजय (अज्जू) और अजय कुमार बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह दमोह विधानसभा सीट पर राहुल नाम के चार प्रत्याशी चुनावी समर में है।  राहुल सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि तीन अन्य निर्दलीय के तौर पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट पर चुनाव लड़ रहे कुल सात निर्दलीय उम्मीदवारों में तीन राहुल भैय्या, राहुल यादव और राहुल सिंह के नाम के हैं।

पथरिया विधानसभा सीट पर लखन नाम वाले तीन प्रत्याशी है। भाजपा ने लखन पटेल को अपनी प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर कुल 21 उम्मीदवारों में 13 निर्दलीय के रूप में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें बतौर निर्दलीय लखन भैय्या और लखन गौरव कुसमारिया चुनावी अखाड़े में अपनी ताल ठोक रहे हैं। इसी तरह लहार सीट पर राम वाले नाम के तीन उम्मीदवार है। राम प्रताप के अलावा राम कुमार नाम से दो प्रत्याशी हैं। सभी प्रत्याशी निर्दलीय के तौर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।