अपराधों की भी राजधानी बना भोपाल, हर पल हो रही वारदात

capital-bhopal-is-also-become-capital-of-crime

भोपाल। राजधानी पुलिस द्वारा महिला अपराधों की रोकथाम के लिए किए तमाम प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं। शक्ति स्कॉड सड़कों से नदारत है। मनचले घर में घुसकर,सरेराह, बाजारों में और अस्पतालों तथा स्कूल, कॉलेज तक लड़कियों को निशाना बना रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर शहर में छेडख़ानी एवं मारपीट की चार वारदातें सामने आ चुकी हैं। एक भी मामले में पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है।

– इंजेक्शन लगाते समय युवती से की अश्लील हरकत

भोपाल। कोलार थाना क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य में कंपाउडर ने इलाज कराने आई युवती से छेड़छाड़ कर दी। कंपाउंडर ने इंजेक्शन लगाते समय युवती के साथ अश्लील हरकत की। विरोध करने पर आरोपी कंपाउंडर पीडि़त युवती से बहस करने लगा। पीडि़त युवती ने कोलार थाने पहुंचकर छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस ने पुलिस के मुताबिक मूलरूप से छिंदवाड़ा निवासी 24 वर्षीय युवती यहां गणपति इन्क्लेव में रहती है। वह प्राइवेट नौकरी करती है। युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी तबियत ठीक नहीं लग रही थी। वह गुरुवार सुबह इलाज कराने पहुंची थी। वहां डॉक्टर दवाइयां देकर उसे दोबारा दिखाने का कहा था। शुक्रवार सुबह एक बार फिर तबियत बिगडऩे पर वह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजहर्ष कॉलोनी पहुंची थी। वहां डॉक्टर ने कंपाउंडर को इंजेक्शन लगाने के निर्देश दिए। इसके बाद कंपाउंडर घनश्याम सक्सेना इंजेक्शन लगाने के लिए युवती को भीतर ले गया था। कमरे में इंजेक्शन लगाते समय घनश्याम ने युवती के साथ अश्लील हरकत की।

छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला का गला दबाने का प्रयास

बैरागढ़ पुलिस के मुताबिक झूलेलाल मंदिर के पास बैरागढ़ निवासी &1 वर्षीय महिला शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे अपने घर में काम में व्यस्त थीं। इसी दौरान नशे में धुत पड़ोस में रहने वाले ऊधाराम (45) ने दरवाजा खटखटा दिया। महिला ने जैसे ही दरवाजा खोला, ऊधाराम ने उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। विरोध करने पर ऊधाराम ने महिला का गला दबाने का प्रयास किया और गाल पर थप्पड़ भी मारे। इस बीच महिला ने दुकान पर बैठे अपने पति को आवाज लगा दी। इससे पहले कि पति मौके पर पहुंच पाता, आरोपी ऊधाराम वहां से फरार हो गया। फरार होने से पहले आरोपी ने महिला को धमकी दी थी कि यदि इस बात की जानकारी अपने पति को दी तो वह दोनों को जान से मार देगा। पुलिस को कहना है कि आरोपी ऊधाराम उनका करीबी रिश्तेदार है। पति के आते ही महिला ने थाने आकर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि घटना के कुछ घंटों बाद महिला के परिजनों ने आरोपी ऊधाराम को पकड़ लिया था। आरोपी की जमकर पिटाई की गई। उसके पैर में गंभीर चोटें आई हैं। आरोपी की पिटाई के मामले में भी पुलिस प्रकरण दर्ज करने की तैयारी कर रही है।


– नवविवाहिता से की छेडख़ानी

कोतलवाली इलाके में स्थित स्टैंडर्ड डेयरी के पास में 21 वर्षीय नव विवाहिता के साथ आरापी जीशान उर्फ भय्यु बब्लू और फहीम ने सरेराह छेडख़ानी कर दी। पीडि़ता शॉपिंग करने के लिए सास के साथ में मार्केट आई थी। विरोध करने पर आरोपियों ने पीडि़ता की धुनाई कर दी। मंगलवारा स्थित छावनी में रहने वाली 19 वर्षीय पीडि़ता के साथ में पड़ोसी ने छेडख़ानी कर दी। आरोपी लंबे समय से कहीं भी आते और जाते समय पीडि़ता का पीछा करता था। कल मनचले शुभम कुशवाह ने पीडि़ता का हाथ पकड़ लिया था। विरोध करने पर आरोपी ने युवती को जान से मारने की धमकी दी।