MP News : सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, जनवरी 2023 से शुरू होंगे कार्य, गरीबों को मिलेगा आवास का लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

CM Shivraj Announcement on Awas Yojana : सीएम शिवराज ने आज बड़ी घोषणा की है। जिसका लाभ हितग्राहियों को मिलेगा। दरअसल दबंग जमीन माफियाओं के मुक्त जमीन पर अब गरीबों के लिए आवास बनेंगे। वहीँ सीएम शिवराज ने कहा कि नीलबड़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। वो लोग जो सरकारी जमीनों पर कब्जा करते थे, दादागिरी और गुंडागर्दी करते थे, उनसे मुक्त कराई गई सरकारी जमीन पर अब गरीबों के मकान बनेंगे। इन व्यक्तियों ने एक या दो एकड़ नहीं हजारों एकड़ जमीन दबा रखी थी। दुर्भाग्य यह है कि पूर्व सरकार के लोग उन्हें प्रोत्साहित करते थे।

गुंड़ों और भू-माफियाओं से मुक्त कराई 23 हजार एकड़ शासकीय भूमि  

सीएम शिवराज ने हुजूर विधानसभा के नीलबड़ क्षेत्र में गुंडों और असामाजिक तत्वों से मुक्त कराई गई 40 एकड़ भूमि के लिये भोपाल जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक गुंड़ों और भू-माफियाओं से 23 हजार एकड़ शासकीय भूमि मुक्त कराई जा चुकी है। यह अभियान निरंतर चलेगा। सीएम शिवराज ने कहा कि जिन असामाजिक तत्वों ने जमीन दबा रखी है, उसे भी मुक्त करवाएंगे।

सीएम शिवराज ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश 

सीएम शिवराज ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे असामाजिक तत्वों को नेस्तनाबूद कर दें। सीएम शिवराज ने कहा कि अवैध कॉलोनियों को वैध करने की कार्रवाई कर बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएँ दी जाएंगी। जन-कल्याण के कार्यों के लिए राज्य शासन के खजाने में कभी राशि की कमी नहीं होगी।

नए हितग्राही 38 योजनाओं से होंगे लाभान्वित

सीएम शिवराज ने कहा मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में भोपाल के प्रत्येक गाँव और वार्ड में शिविर लगे थे। भोपाल जिले में जो नए हितग्राही सामने आए हैं, उन्हें राशन, रसोई गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड जैसी 38 योजनाओं से लाभान्वित किया जायेगा। शीघ्र ही इन्हें योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा। मध्यप्रदेश की सरकार गरीबों का कल्याण करने वाली सरकार है।

जनजाति बहुल ग्रामों में तेजी से होंगे विकास के कार्य

सीएम शिवराज ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा की फीस की व्यवस्था की जा रही है। हिंदी को बढ़ावा देने के लिए अनेक पाठ्यक्रम हिंदी में संचालित करने की पहल हुई है। सीएम शिवराज ने कहा कि हुजूर क्षेत्र के जनजाति बहुल ग्रामों में विकास के कार्य तेजी से होंगे, सीएम शिवराज ने प्रदेश में जन-कल्याण की क्रांति में आमजन से सहभागी बनने का आह्वान भी किया। उन्होंने हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा क्षेत्र विकास के लिये निभाई जा रही सक्रिय भूमिका की प्रशंसा की।

गरीबों के मकान बनाने के कार्य को प्राथमिकता

विधायक रामेश्वर मिश्रा ने हुजूर क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में गरीबों के मकान बनाने के कार्य को प्राथमिकता से किया जाएगा। सिक्स लेन रोड के निर्माण से आमजन को लाभ मिलेगा। सीएम शिवराज आम जनता के लिए विनम्र और भले हैं। साथ ही असामाजिक तत्वों के लिए वज्र से भी अधिक कठोर हैं। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही क्षेत्र के युवाओं के लिये विशाल सम्मेलन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि समाज के हर वर्ग के कल्याण को राज्य सरकार ने प्राथमिकता दी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News