MP को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, 59000 युवाओं को मिलेगा रोजगार, 5521 करोड़ की संरचनाओं का करेंगे लोकार्पण, कई जिलों को लाभ

Shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने बड़ी घोषणा की है। प्रदेश में जिसे भी अपनी आजीविका चलाने के लिए रोजगार की तलाश होगी। उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए महत्वपूर्ण आयोजन किए जा रहे हैं। साथ ही सीएम शिवराज मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे। 29 सितंबर को 5521 करोड़ 51 लाख के औद्योगिक क्लस्टर औद्योगिक क्षेत्र और इनक्यूबेशन सेंटर के शिलान्यास और भूमि पूजन सहित उन का लोकार्पण किया जाएगा। इससे एक तरफ जहां कई जिलों को लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ लगभग 59000 व्यक्तियों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।

दरअसल सीएम शिवराज ने कहा कि जिस भी युवा को मध्यप्रदेश में रोजगार चाहिए होगा। उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम शिवराज ने स्पष्ट किया है कि युवा सहित पूरे देश के ऐसे सभी लोग जो जीविका चलाने के लिए काम करना चाहते हैं, उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। इसके लिए अधिक से अधिक प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं प्रदेश में रोजगार दिवस पर राष्ट्रीय स्तरीय जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होंगे। 11 जिले के 19 औद्योगिक कलेक्टर का शिलान्यास किया जाएगा और 4 जिलों के 3 औद्योगिक कलस्टर एक औद्योगिक क्षेत्र और दो इनक्यूबेशन सेंटर सहित एक स्टार्टअप सेंटर का भी लोकार्पण किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi