सीएम यादव ने मुख्य सचिव को सौंपा सरकार का संकल्प पत्र, मिशन मोड में प्रारंभ कर समय सीमा में पूर्ण करने की दी जिम्मेदारी

mohan yadav

CM Mohan Yadav On BJP Sankalp Patra : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा को संकल्प पत्र के सभी संकल्पों का मिशन मोड प्रारंभ कर पूरा करने का काम सौंपा है। यादव ने कहा कि जिस संकल्प पत्र का भरोसा कर सरकार को जनता ने चुना है, उसे पूरा करने का वक्त आ गया है। इस दौरान यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के सब का साथ, सबका विकास और सब का प्रयास नारे की भी बात की।

मंत्रिमंडल समूह करें गठित, विभाग चुने विषय

जारी पत्र में संकल्प पत्र के प्रमुख दस भागों के क्रियान्वयन को लेकर सीएम यादव ने अलग-अलग मंत्रिमंडल समूह जल्द ही गठित करने की बात की है। इसके अलावा उन्होंने हर विभाग से संकल्प पत्र के अपने विषय को चिन्हित कर रोड मैप तैयार कर तय समय सीमा में क्रियान्वयन करने के निर्देश भी दिए हैं।

शॉर्ट, मिड और लॉन्ग टर्म में बांटें संकल्प

जारी किए गए पत्र में सीएम ने शॉर्ट, मिड और लॉन्ग टर्म संकल्पों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। जिन संकल्पों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त वित्तीय संशोधनों की आवश्यकता नहीं है ऐसे संकल्प को लागू करने के लिए तत्काल अनुमति लेकर उनके क्रियान्वयन की भी यादव ने पत्र में बात कही है।

वित्तीय आवश्यकता और कैबिनेट निर्णय को लेकर बोले यादव

जिन संकल्पों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता हो उसके लिए यादव ने वित्त विभाग से संपर्क कर धनराशि उपलब्ध कराकर क्रियान्वयन करने की बात की है। इसके अलावा जो भी ऐसे संकल्प हैं जिन्हें पूरा करने के लिए नीतिगत निर्णय लेने हों या विद्यमान प्रक्रिया में संशोधन किया जाना हो ऐसे संकल्पों को कैबिनेट के समक्ष स्वीकृति हेतु लिए जाने के यादव ने निर्देश दिए हैं।

रोड मैप करें तैयार, समय सीमा में करें काम

यादव ने जारी किए गए पत्र ने संकल्पों की पूर्ति करने के लिए एक हफ्ते की समय सीमा में रोड मैप बनाने के निर्देश दिए हैं साथ ही कार्यों की समीक्षा के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाने जिसमें ऑनलाइन फीडिंग और मॉनिटरिंग की व्यवस्था हो सीएम ने बात कही है।

सीएम यादव ने प्रमुख सचिव को सभी संकल्पों के समय सीमा में क्रियान्वयन के लिए समय-समय पर समीक्षा करने के निर्देश भी दिए हैं।

[wp-embedder-pack url=”https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2023/12/mpbreaking55930658.pdf” width=”100%” height=”500px” download-text=”” download=”all”][/wp-embedder-pack]


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News