EOW में लोक शिक्षण संचालनालय की शिकायत, अपात्र कंपनियों के चयन को लेकर जांच की मांग

Complaint in EOW of Directorate of Public Instruction : राज्य आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) में लोक शिक्षण संचालनालय को लेकर शिकायत की गई है। इस शिकायत में कहा गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई सीएम राईज योजना के लिए संचालनालय द्वारा निकाले गए टेंडर में भ्रष्टाचार किया गया है। कुछ अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की गई है।

दरअसल लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा ERP सॉफ्टवेयर (Enterprise Resource Planning) के लिए टेंडर निकाला गया था। इसके लिए 19 कंपनियों ने एप्लाई किया था जिनमें से 8 का चयन किया गया। शिकायत में कहा गया है कि स्कूल प्रबंधन सॉफ्टवेयर (Developing integrated School Management System/ERP for CM Rise, Excellence and Model School in M.P.) द्वारा जो निविदा जारी की गई थी, उसमें फर्जी दस्तावेज के साथ अपात्र फार्म का चयन किया गया है और इस घोटाले में लोक शिक्षण संचालनालय के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।