कांग्रेस ने निशा बांगरे को बनाया प्रदेश महामंत्री, टिकट नहीं मिलने से थीं नाराज

Shashank Baranwal
Published on -
Nisha Bangre

MP Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से शुक्रवार को पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री बनाया गया। इस नियुक्ति पत्र को मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर जारी किया गया है। आपको बता दें पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे आमला विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार मानी जा रही थी। लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर न किए जाने के कारण कांग्रेस की तरफ से मनोज मालवे को टिकट दे दिया गया था।

कांग्रेस ने निशा बांगरे को बनाया प्रदेश महामंत्री, टिकट नहीं मिलने से थीं नाराज

कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर थी नाराज

गौरतलब है कि उन्होंने डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देने के बाद निशा बांगरे ने आमला विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी। लेकिन उनका इस्तीफा सही समय पर नहीं मंजूर होने के कारण कांग्रेस ने मनोज मालवे को टिकट दे दिया था। वहीं इस्तीफे के मंजूर होने के बाद कांग्रेस से नाराज थी। जिसके बाद उन्होंने आमला विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात की थी।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News