MP की 9 लोकसभा सीटों पर आज थमा चुनावी शोर, 7 मई को होगा मतदान

सोमवार को इन क्षेत्रों के 20456 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने के लिए मतदान दल रवाना होंगे। मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान इन नौ संसदीय क्षेत्रों में एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 वोटर मतदान करेंगे।

Amit Sengar
Published on -
election

MP News : लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मध्यप्रदेश की 9 सीटों आज शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया। इन सीटों के लिए तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। इस चरण में नौ सीटों के लिए कई दिग्गज सहित प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। एमपी की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, बैतूल लोकसभा क्षेत्रों में रविवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार का शोर थम गया है। चुनाव प्रचार थमने के साथ अब चुनाव प्रचार संबंधित सभी गतिविधियों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को निर्वाचन क्षेत्र से बाहर जाना होगा।

बता दें कि सोमवार को इन क्षेत्रों के 20456 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने के लिए मतदान दल रवाना होंगे। मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान इन नौ संसदीय क्षेत्रों में एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 वोटर मतदान करेंगे। एक करोड़ 68 लाख 31 हजार 603 मतदाताओं को मतदाता सूचना पर्ची वितरित की जा चुकी है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”