MP Board Exam 2024: बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कर्ताओं को नहीं मिल रहा वाहन भत्ता, पिछले साल की पूरक परीक्षा का अब तक नहीं मिला पैसा

शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता दिनेश परमार ने आगे जानकारी दी कि 22 फरवरी से शुरू बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन 22 मार्च तक चलेगा। वहीं इस बार मूल्यांकन कर्ताओं को समय पर राशि मिल जाने के लिए पहले से ही मुख्यालय स्तर पर चर्चा कर रहे हैं।

MP Board

MP Board Exam 2024: मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल की तरफ से इस साल हुई बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन 22 फरवरी से शुरू हो गया है। जहां मूल्यांकनकर्ताओं को विषयवार मुख्य और उप मुख्य के रूप में बांट कर नियुक्त किया गया है। इस दौरान मूल्यांकन कर्ताओं को 130 रोजाना परिवहन भत्ता देने का प्रावधान होने के बावजूद भी मंडल द्वारा नहीं दिया जा रहा है। वहीं शुक्रवार को शिक्षकों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को इस मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है।

पूरक परीक्षा की लाखों की राशि नहीं की गई जारी

पुरानी पेंशन बहाली संघ के अध्यक्ष और शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता दिनेश परमार ने इस मामले में बताया है कि बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की जांच में लगे मूल्यांकन कर्ताओं को परिवहन भत्ता नहीं दिया जा रहा है। साथ ही बोर्ड द्वारा आयोजित पिछले साल की पूरक परीक्षा की धनराशि को अभी तक मूल्यांकन कर्ताओं को नहीं दिया गया है। हालांकि पूरक परीक्षा की धनराशि को लेकर मूल्यांक केंद्र की अध्यक्ष बबिता हयारण को इस संबंध में ज्ञापन सौंपकर जल्द ही धनराशि को देने की मांग की गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पूरक परीक्षा की धनराशि को लेकर कई अधिकारियों से चर्चा की गई। फिर भी पूरक परीक्षा में मूल्यांकन कर्ताओं की लाखों की राशि को जारी नहीं किया गया है।

समय पर राशि मिलने के लिए मुख्यालय स्तर पर कर रहें चर्चा

शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता दिनेश परमार ने आगे जानकारी दी कि 22 फरवरी से शुरू बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन 22 मार्च तक चलेगा। वहीं इस बार मूल्यांकन कर्ताओं को समय पर राशि मिल जाने के लिए पहले से ही मुख्यालय स्तर पर चर्चा कर रहे हैं। वहीं मूल्यांकन केंद्र की अध्यक्ष बबीता हयारण ने बताया कि शिक्षकों द्वारा मिले ज्ञापन को मुख्यालय में भेज दिया गया है, क्योंकि इस संबंध में निर्णय मुख्यालय स्तर के अधिकारियों द्वारा ही लिया जाता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News