राजधानी में बेलगाम हुए मनचले, छात्रा और विवाहिता से रेप, नाबालिग सहित चार से छेडख़ानी

eve-teaser-terror-in-bhopal

भोपाल। राजधानी पुलिस के तमाम प्रयास मनचलों पर नकेल कसने में बेअसर साबित हो रहे हैं। शहर में बलात्कार और छेडख़ानी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटो के भीतर शहर के विभिन्न थानों में बलात्कार की दो और छेडख़ानी,अभद्रता की चार एफआईआर दर्ज कर ली है। सभी मामलों की पड़ताल की जा रही है। 

– बीए की छात्रा से बलात्कार

निशातपुरापुलिस के अनुसार 22 वर्षीय पीडि़ता निशातपुरा इलाके की निवासी है। वह एक निजी कॉलेज से बी.ए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। डेढ़ साल पहले एक शादी समारोह में उसकी मुलाकात नीरज मीणा से हुई थी। वहीं दोनों के नंबर एक्सचेंज हो गए थे। बाद में दोनों के बीच में फोन पर लंबी बातें होने लगी। फोन पर ही दोनों में दोस्ती गहरी हुई और मेल मुलाकात होने लगी। आरोपी ने एक दिन लड़की को प्रपोज किया और मिलने के लिए बुला लिया। बदमाश फरियादिया को 18 जुलाई 2018 में घुमाने के बहाने निशातपुरा स्थित एक होटल ले गया। वहां एक रूम में उसने पीडि़ता के साथ में शादी का भरोसा दिलाकर बलात्कार किया। इसके बाद में आरोपी ने कई अन्य स्थानों पर भी उसके साथ में ज्यादती की। अब आरोपी ने लड़की का कॉल उठाना बंद कर दिया। अपना मोबाइल नंबर बदल लिया। तब लड़की ने प्रकरण दर्ज करा दिया।

– नविविवाहिता से घर में घुसकर किया रेप

कोलार पुलिस के अनुसार 21 साल की नव विवाहिता गांव बोरदा कोलार में रहती है। उसका पति किराना दुकान में काम करता है, जबकि वह गृहणी है। नव विवाहिता का कहना है कि रविवार रात करीब दस बजे वह घर पर अकेली थी, जबकि सास-ससुर बाहर गए हुए थे। पति भी दुकान पर था, तभी पड़ोस में रहने वाला दानिश उसके घर घुस गया था। नव विवाहिता को अकेला देखकर आरोपी ने चाकू की नोक पर उससे दुष्कर्म किया था। इतना ही नहीं विरोध करने पर आरोपी ने उससे मारपीट भी की थी। पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है, लेकिन महिला संबंधी अपराध होने के कारण बलात्कार समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। आज महिला के कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज किए जाएगे। 

– ब्यूटीशियन से छेडख़ानी, मारपीट

टीटी नगर पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय विवाहित पीडि़ता अर्जुन नगर में रहती है। वह हबीबगंज थाना इलाका स्थित एक ब्यूटीपार्लर में नौकरी करती है। उसने पुलिस को बताया कि अजय और शिभम 12 नंबर मल्टी में रहते हैं। कल दोपहर को वह घर के बाहर कपड़े धो रही थी। तभी आरोपी सामने वाली छत पर खड़े होकर उसे अश्लील इशारे कर रहे थे। पीडि़ता ने उनके पास पहुंची और फटकार लगा दी। तब दोनों आरोपियों ने उससे झूमाझटकी कर मारपीट कर दी। शोर की आवाजें सुनकर फरियादिया के पिता और भाई आए। तब आरोपियों ने भागने का प्रयास किया तो गिरकर घायल हो गए। आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गांधी नगर स्थित बढ़वाई के एक फार्म हाउस में 38 वर्षीय महिला के साथ आरोपी सुरेंद्र महानी उर्फ बब्लू ने छेडख़ानी कर दी। एमपी नगर जोन-2 में 21 वर्षीय छात्रा के साथ में आरोपी नरेंद्र ने सरेराह छेडख़ानी कर दी। कोलार में 26 साल की एक विवाहिता के साथ में उसके मकान मालिक साहू तथा उसके दोस्त प्रेमनारायण ने छेडख़ानी कर दी। गुनगा इलाके में एक खेत के अंदर 16 वर्षीय किशोरी के साथ में उसी के गांव में रहने वाले सचिन ने छेडख़ानी कर दी।