Famous Food Of Bhopal: झीलों की नगरी भोपाल में इन जगहों पर मिलते हैं लजीज व्यंजन, ये है खासियत

mp tourism, bhopal

Famous Food Of Bhopal : झीलों की नगरी भोपाल में एक-से-बढ़कर एक घूमने वाली जगह है। इसके साथ ही यहां पर एक-से-एक लजीज खाना भी मिलता है। लोग जब भी बाहर से यहां घूमने आते हैं तो भोपाल की फेमस फूड जरूर चखते हैं। यहां का स्ट्रीट फूड हर गली मौहले में पाया जाता है। बता दें शाम के समय लोग अपना वक्त बिताने आते हैं और इनका स्वाद चखे बिना वापस नहीं लौटते। इसी कड़ी में आज के इस खास आर्टिकल में हम आपको नवाबों के शहर की विषेश व्यंजन के बारे में बताएंगे, जिसे अगर आपने अब तक नहीं खाया हो तो जरुर ही इसका स्वाद लें।

भोपाली पान (Bhopali Paan)

यह सुपारी से बनी एक पेस्ट्री है, जिसे चुना, कत्था और सुपारी से भरा जाता है। भोपाल में पान का सेवन माउथ फ्रेशनर के रूप में किया जाता है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।