अपने हाथों से खाना खिलाया, आशीर्वाद के साथ गिफ्ट दिए, “शिवराज मामा” ने ऐसे मनाया बच्चों के साथ रक्षाबंधन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। “शिवराज मामा की पाठशाला”(Shivraj Mama ki Pathshala) में टीचर बनकर बच्चों की “तिरंगे” की गौरव गाथा सुनाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एक बार फिर मामा की भूमिका में दिखाई दिए। उन्होंने अपने निवास पर “मेरी राखी शिवराज मामा के घर” (Meri Rakhi Shivraj Mama Ke Ghar) कार्यक्रम में मासूम बच्चों के साथ समय बिताया बल्कि उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया, आशीर्वाद दिया हुए गिफ्ट बांटे। बच्चों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा संकल्प है कि प्रदेश में हम अनाथ शब्द नहीं रहने देंगे।

मुख्यमंत्री निवास पर आज शुक्रवार को “मेरी राखी शिवराज मामा के घर” (My Rakhi Shivraj Mama’s house) कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना, बाल निकेतन, एसओएस ग्राम, आरुषि बालिका गृह, पश्चातवर्ती गृह और नित्य सेवा सोसायटी के बच्चे शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन बच्चों का लाड़-प्यार और आशीर्वाद के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री निवास पर आये सभी बच्चों के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....