मध्यप्रदेश के इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात, संपर्क टूटा, NDRF को बुलाया, गांवों में धारा 144

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम एक्टिव होने के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है। पिछले चौबीस घंटे से प्रदेशभर में झमाझम बारिश हो रही है।भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश से जन-जीवन प्रभावित हो गया है। नदी-नाले उफान पर आ गए है,सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है, निचले इलाकों में पानी भरने लगा है, बांधों के गेट खोल दिए गए है। गुरुवार सुबह 8ः30 बजे से शुक्रवार सुबह 8ः30 बजे तक नरसिंहपुर में 30, सिवनी में 9.8, मलाजखंड में 9.5, खजुराहो में 7.5, टीकमगढ़ में 6.8, मंडला में 6.1, जबलपुर में 5.9, होशंगाबाद में 5.4, सागर में 4.2, भोपाल, गुना में 3.8 सेमी. बरसात हुई।

भोपाल: भदभदा का गेट खोला, कोलांस नदी उफान पर
भाेपाल की बात करे तो यहां शुक्रवार काे रात 11:30 बजे तक आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई, इसे मिलाकर यहां अब बारिश का आंकड़ा 40 इंच पहुंच गया है, हालांकि अभी कोटा पूरा होना बाकी है, क्योंकि सामान्य बारिश 43.64 इंच तक मानी जाती है।यहां भी नदी नाले उफान पर आ गए है, काेलांस नदी भी शुक्रवार रात तक साढ़े पांच फीट पर बह रही थी, वही बड़े तालाब का जलस्तर फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट पहुंच गया है। इधर, भदभदा डैम का एक गेट खाेल दिया गया।इससे पहले गुरुवार देर रात कलियासाेत डैम के तीन गेट खाेले गए थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)