GOC सुदर्शन चक्र कोर ने मल्टी सिटी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

BHOPAL NEWS :  263वें सेना सेवा कोर दिवस के अवसर पर, भारतीय सेना द्वारा 2023 को परिवर्तन वर्ष के रूप में मनाने की भावना को ध्यान में रखते हुए, जीओसी सुदर्शन चक्र कोर ने द्रोणाचल, भोपाल से दक्षिणी स्टार इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रैली को हरी झंडी दिखाई गई।

‘ऑलिव ग्रीन गोज़ ग्रीन’

इलेक्ट्रिक कारों के स्वदेशी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा और प्रवेग की भागीदारी में, इस रैली का उद्देश्य हरित प्रौद्योगिकियों को अपनाने के बारे में जागरूकता फैलाना है और इसे उपयुक्त रूप से ‘ऑलिव ग्रीन गोज़ ग्रीन’ थीम दी गई है। ये रैली सागर, झाँसी, ग्वालियर, आगरा और मथुरा शहरों से गुजरते हुए रैली 800 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

जागरूकता रैली 

रैली के सदस्य भारतीय समसामयिक विषयों पर जागरूकता फैलाते हुए विभिन्न सैन्य चौकियों में स्कूली बच्चों, दिग्गजों और सेना के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। अग्निवीर नामांकन योजना, मेक इन इंडिया, ग्राम सेवा देश सेवा, बाजरा को बढ़ावा देना 2023 अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष, स्वच्छ भारत हरित भारत और वेटरन्स – वी केयर आदि रैली का मुख्य उद्देश्य है। रैली के अवसर पर जीओसी सुदर्शन चक्र कोर ने भी एक पौधा लगाया और ओआईसी रैली को पौधे सौंपे, जिन्हें नई दिल्ली के अंतिम गंतव्य के रास्ते में विभिन्न सैन्य चौकियों में लगाए जाएंगे ।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News