मप्र में झमाझम का दौर शुरू, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जिसके चलते झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है| शनिवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी है और शाम से कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है| मौसम विभाग ने भोपाल , इंदौर और उज्जैन संभागों के साथ ही कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) का येलो अलर्ट जारी किया है| अगले पांच दिन में मानसून से प्रदेश में अच्छी बारिश होगी।

मौसम विभाग का अनुमान है कि समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक, एक चक्रवाती संचरण सुदूर पश्चिम तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा पश्चिम मध्य और सटे पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी में स्थित है। इसके कारण, आगामी 4 से 5 दिनों के दौरान, पूर्वी और सटे हुए मध्य भारत में अनेक स्थानों से अधिकांश स्थानों पर वर्षा और गरज चमक के साथ बौछारों के साथ कहीं कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उज्जैन, भोपाल, सागर संभागों के जिलों में और होशंगाबाद, बैतूल, इंदौर, धार, खरगौन, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकलां, छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, जबलपुर, रीवा और सतना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जबलपुर संभागों के जिलों के अधिकांश जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इधर, रीवा, सागर, शहडोल, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद, इंदौर, गुना और अशोकनगर जिले में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here