हिन्दूजा ग्रुप ने मप्र में 7 हजार करोड़ रुपए के निवेश की जताई इच्छा

भोपाल| मध्य प्रदेश में निवेश के लिए कमलनाथ सरकार विदेश में भी संभावनाएं तलाश रही है| मैग्निफिसेंट एमपी के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई से इसकी शुरुआत कर चुके हैं| ब्रिटेन के बड़े उद्योग समूह प्रदेश में बड़ा निवेश कर सकते हैं| हिन्दूजा उद्योग समूह मध्यप्रदेश में 7000 करोड़ की लागत की अशोक लीलेंड ट्रक निर्माण की इकाई लगाने पर विचार कर रहा है। यह जानकारी समूह के चेयरमेन गोपीचन्द पी. हिन्दूजा ने आज लंदन में मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव उद्योग डॉ. राजेश राजौरा से चर्चा में दी। 

ब्रिटिश पार्लियामेंट के हाउस ऑफ लार्डस में हुई मुलाकात में इस इकाई की मध्यप्रदेश में स्थापना पर चर्चा के लिये पी. हिन्दूजा ने डॉ. राजौरा को शुक्रवार को लंदन स्थित हिन्दूजा उद्योग समूह के मुख्यालय में चर्चा के लिये आमंत्रित किया है। प्रमुख सचिव डॉ. राजौरा ने बताया है कि अशोक लीलेंड ट्रक की मध्यप्रदेश में प्रस्तावित इकाई की स्थापना होती है, तो 4000 से लेकर 5000 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश की ऑटो इण्डस्ट्रीज एन्सीलरी भी प्रदेश में आयेंगी।

हाउस ऑफ लार्डस में डॉ. राजेश राजौरा की प्रसिद्ध उद्योगपति लार्ड स्वराज पॉल से भी मुलाकात हुई। इसके पहले डॉ. राजौरा ने आज इन्स्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स की ब्रिटिश पार्लियामेन्ट में आयोजित बैठक में मध्यप्रदेश का प्रेजेन्टेशन दिया। हिंदुजा के चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की। उन्होंने सात हजार करोड़ रुपए का निवेश करने की मंशा जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here