Shivraj Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, अधिकारी प्रमोशन सहित आंगनबाड़ी केंद्र को मिलेगा लाभ

cabinet meeting

Shivraj Cabinet Meeting : मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। शाम 6:00 बजे आयोजित होने वाली बैठक में सीएम शिवराज बैठक की अध्यक्षता करेंगे। आंगनबाड़ी में बिजली कनेक्शन के बजट को मंजूरी मिल सकती है। साथ ही टेक्सटाइल मिल के पट्टे को निरस्त करने संबंधित मामले पर भी चर्चा की जा सकती है।

तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नति

इसके अलावा तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नति दी जाएगी। राजस्व विभाग द्वारा 1 जनवरी 2015 की स्थिति में तहसीलदार या भूलेख अधीक्षक को डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नति करने का प्रस्ताव राजस्व विभाग द्वारा तैयार किया गया है। अनारक्षित श्रेणी में 55 और अनुसूचित जाति वर्ग के अधिकारियों की संख्या 15 होने की स्थिति में उन्हें पदोन्नति दी जा सकती है। इसके अलावा अधिक पदोन्नति होने के लिए पात्र अधिकारी हैं तो एक बार के लिए पद सृजित किए जाएंगे। जिसमें अनारक्षित के लिए 14 अनुसूचित जाति वर्ग के लिए एक पद सृजित होंगे। संबंधित अधिकारी के सेवानिवृत्ति के बाद यह पद समाप्त हो जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi