मुख्यमंत्री के निर्देश पर 15 दिवस में 1000 से अधिक पुलिसकर्मी हुए पदोन्नत

Indore News, CM Mohan Yadav

BHOPAL NEWS :  पद भार ग्रहण करने के तत्काल बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा पुलिस मुख्यालय में आयोजित बैठक के दौरान, पुलिस विभाग के अधिकारियों /कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए 15 दिवस में पदोन्नति प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया था। मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना द्वारा पुलिस विभाग की सभी शाखाओं एवं विभिन्न पुलिस इकाइयों के पुलिस अधीक्षकों, रेंज डीआईजी और ज़ोनल आई जी को योजनाबद्ध तरीक़े से त्वरित कार्यवाही समय सीमा में सुनिश्चित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

इस तरह मिला प्रमोशन 
प्रशासन शाखा एवं विभिन्न पुलिस इकाइयों की स्थापना शाखा से जुडे अधिकारियों/कर्मचारियों ने अवकाश के दिनों में भी कार्य करके सम्बंधित शासकीय सेवको के सेवा विवरण तथा अन्य रिकॉर्ड प्राप्त किये। विभागीय पदोन्नति समिति द्वारा सेवा विवरण/रिकॉर्ड के परीक्षण के उपरांत योग्यता सूची जारी कर ज़िला बल के 298 उप निरीक्षकों को निरीक्षक पद पर , 39 सूबेदारों को रक्षित निरीक्षक पद पर एवं विभिन्न जिला इकाइयों द्वारा 242 प्रधान आरक्षकों को सहायक उपनिरीक्षक पद पर तथा 210 आरक्षकों को प्रधान आरक्षक पद पर पदोन्नति प्रदान की गई ।
विशेष सशस्त्र बल (एस ए एफ) में विभिन्न संवर्गों(जीडी ,आर्म्स अश्वारोही,बैंड) में 67 उप निरीक्षक से निरीक्षक , 118 सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक एवं 167 प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक अधिकारियों/ कर्मचारियों को पदोन्नति दी गई। विशेष शाखा में विभिन्न रैंक के 56 अधिकारियों/कर्मचारियों को पदोन्नति दी गई। पुलिस रेडियो शाखा में आरक्षक से प्रधान आरक्षक के 7 पदों पर, प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक के 37 पदों पर तथा उन्नत समयमान के 48 पदों पर पदोन्नति प्रदान की गई ।

आईपीएस भी पदोन्नत 
एडीजी स्तर के 2, आइजी स्तर के 15, डीआईजी स्तर के 18 , प्रवर श्रेणी वेतनमान में 5 तथा जेएजी वेतनमान में 7 आइपीएस अधिकारियों को पदोन्नत किया गया।  इस प्रकार पुलिस विभाग में 15 दिन से भी कम समय में 1334 पदोन्नतियाँ प्रदान की गई। वर्तमान में सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक पद हेतु लगभग 500 पद पर पदोन्नति की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है जिसमें शीघ्र ही आदेश जारी किए जाएंगे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News