Indian Railway: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों के लिए 40 ट्रेनें शुरु, 10 मई से बुकिंग

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लॉकडाउन (Lockdown 2021) के बीच राहत भरी खबर (Indian Railway 2021) है।एक तरफ जहां ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है वही दूसरी तरफ पश्चिम रेलवे ने बिहार और यूपी से आने-जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत कर दी है। इसके वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने ट्वीट कर बिहार, यूपी, गुजरात, पश्चिम बंगाल (West Bengal 2021) के लिए कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाने की सूचना दी है।

1 जून से बंद हो जाएंगी Google की यह मुफ्त सर्विस, देना होगा इतना चार्ज

वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर बताया है कि बिहार-यूपी(UttarPradesh -Bihar) समेत कई राज्यों के लिए 40 स्पेशल ट्रेनें शुरु करने का फैसला किया है। इसकी वजह ये है कि मुंबई से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों (migrant workers) पलायन हो रहा है। इसे देखते ही रेलवे ने बिहार, यूपी से आने-जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों (Special Train) की शुरुआत की है। इसके अलावा कई ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)