जूडा की हड़ताल खत्म, मंत्री सारंग ने दिया आश्वासन

BHOPAL JUDA  NEWS : मध्यप्रदेश में जूनियर डाक्टर्स की हड़ताल खत्म हो गई है, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात के बाद जूडा ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी, डाक्टर बाला सरस्वती के सुसाइड मामलें को लेकर भोपाल के गांधी मेडिकल कालेज के पीजी छात्र लगातार चार दिन से हड़ताल पर थे। जिसके बाद आज सुबह से पूरे प्रदेश के शासकीय अस्पताल के जूडा भी जीएमसी जूनियर डाक्टर्स की हड़ताल में शामिल हो गए थे।

मंत्री से आश्वासन के बाद खत्म की हड़ताल 

फिलहाल चिकित्सा शिक्षा मंत्री से मिले आश्वासन के बाद जूनियर डाक्टर्स ने अपनी हड़ताल को समाप्त कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री से इस मामलें में जल्द जूनियर डाक्टर्स की मांगे माने जाने के आश्वासन के बाद जूडा ने यह फैसला लिया है। जूडा जीएमसी गायनी विभाग से डॉ अरुणा कुमार को हटाए जाने की मांग कर रहा है। हालांकि डॉ अरुणा कुमार को एचओडी पद से हटा दिया गया था लेकिन छात्र उन्हे विभाग से ही हटाने की मांग कर रहे थे।

भोपाल में 5 दिन से हड़ताल

रविवार को गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की जूनियर डॉक्टर डॉ. बाला सरस्वती ने सुसाइड कर लिया था। बाला ने सुसाइड से पहले अपने परिजनों को बताया था की बहुत ज्यादा मानसिक तनाव में काम करना पड़ रहा है, गायनी विभाग की HOD डॉ अरुणा कुमार सहित और 4 प्रोफेसर पर बाला ने गंभीर आरोप लगाए थे,  हालांकि घटना के बाद प्रबंधन ने डॉ अरुणा कुमार को HOD पद से हटा दिया था लेकिन जूडा की मांग थी की डॉ अरुणा कुमार को गायनी विभाग से हटाया जाए।  5 दिन से GMC में साथी जूनियर डॉक्टर हड़ताल कर रहे थे। शनिवार को भोपाल GMC में डॉ. बाला सरस्वती के मां-पापा और बड़ी बहन भी हड़ताल में शामिल हुए।

जूडा का पत्र 

जूडा की हड़ताल खत्म, मंत्री सारंग ने दिया आश्वासन


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News