Jyotiraditya Scindia : कोरोना से जंग जीत घर लौटे सिंधिया, भोपाल आने पर संशय

भोपाल।
राज्यसभा चुनाव (RajySabha) से पहले बीजेपी(bjp) के लिए राहत भरी खबर है।पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया(Former Union Minister and BJP leader Jyotiraditya Scindia) ने कोरोना (corona)को मात दे दी है। वे ठीक होकर वापस घर आ गए है। मंगलवार को सिंधिया अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।महाराज के वापस लौटने पर समर्थकों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि सिंधिया के बीमार होने के बाद से ही समर्थकों ने दुआओं का दौर शुरु कर दिया था। इतना ही नही मुरैना के शनि मंदिर में उनके लिए विशेष पूजा भी करवाई गई थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि देश और प्रदेश को लोकप्रिय नेता, हमारे अनुज ज्योतिरादित्य सिंधिया जी पूरी तरह स्वस्थ से ठीक होकर घर लौटे हैं, ये अत्यंत आनंद और प्रसन्नता का विषय है। उनकी माता जी, श्रीमंत राजमाता ग्वालियर के स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार हो ऐसी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना है।

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को गले में खराश और हल्के बुखार की शिकायत के बाद दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था, जिसके बाद ज्योतिरादित्य और उनकी मां की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई थी। इसके बाद मैक्स में ही उनका इलाज चल रहा था, लेकिन मंगलवार सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दिल्ली स्थित आवास पर गए हैं।हालांकि उनकी मां को अभी छुट्टी नही मिल पाई है ,लेकिन उम्मीद है कि उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की भी अस्पताल से जल्द छुट्टी हो जाएगी। हालांकि अपने स्वास्थ्य लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कभी कोई जानकारी नहीं दी है।

19 को राज्यसभा चुनाव, भोपाल आने को लेकर संशय
राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग है। ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार है।कोरोना को मात देकर लौटे सिंधिया की भले ही अस्पताल से छुट्टी हो गई है लेकिन उनके भोपाल आने पर संशय बना हुआ है। क्योंकि कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से मरीज को अस्पताल से छुट्टी के बाद 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना होता है। ऐसे में संभव है कि वोटिंग के दिन भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया न रहें या फिर विशेष इंतजाम के साथ उनको भोपाल लाया जा सकता है।

शनि मंदिर में करवाई गई थी विशेष पूजा

सिंधिया के अस्पताल में भर्ती होने के बाद समर्थक उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे। इस दौरान महाकालेश्वर मंदिर और मुरैना के शनि मंदिर में उनके लिए पूजन भी करवाया गया था। समर्थकों को उम्मीद है कि कुछ दिन घर पर आराम करने के बाद वे वापस प्रदेश लौटेंगे और राज्यसभा सभी और विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां शुरू करेंगे।