BJP साज़िश में सफल ना हो, मतगणना तक स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर रखे कार्यकर्ता : सिंधिया

Keeping-a-close-watch-on-the-strong-room-till-the-counting-of-votes

भोपाल

मध्य प्रदेश में मतदान के बाद  ईवीएम को लेकर सियासत गर्मा गई है। विपक्ष सुरक्षा को लेकर बार-बार सवाल उठा रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने ईवीएम की सुरक्षा में सफाई पेश की है और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार किया है। इसी क्रम में अब गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षा को लेकर प्रश्नचिन्ह लगाए है और कार्यकर्ताओं से मतगणना तक स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर रखने को कहा है।सिंधिया ने इसके पीछे भाजपा की साजिश बताया है। सिंधिया का आरोप है कि हार के डर से भाजपा लोकतंत्र को कुचलने को आमादा हो गई है।

 सिंधिया ने ट्वीटर के माध्यम से चिंता जताई है और आयोग से मतदान तक ईवीएम की सुरक्षा की मांग की है। सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है कि भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगी एलईडी बन्द होना, सागर में गृहमंत्री की विधानसभा सीट की रिजर्व ईवीएम मशीनों का 48 घंटे बाद पहुँचना, सतना-खरगोन में अज्ञात बक्से स्ट्रांग रूम में ले जाने के वीडियो का सामने आना कही ना कही बड़ी साजिश की और इशारा है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए सिंधिया ने लिखा है कि भाजपा अपनी संभवित हार को देखते हुए लोकतंत्र और जनता के मत को कुचलने पर आमादा हो गयी है। ये सरकार के संरक्षण में लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है, चुनाव आयोग शीघ्र सख्त कदम उठाकर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही कर मतगणना तक ईवीएम की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करे। वही उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी इन सब पर पैनी नजर रखने को कहा है । सिंधिया ने कहा है कि मेरा प्रदेश के सभी जाबांज़ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी अनुरोध वो भी मतगणना तक स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर रखे जिससे भाजपा किसी भी तरह की साज़िश में कामयाब ना हो सके। 

बता दे कि शुक्रवार को सागर के स्ट्रांग रूम में 48 घंटे बाद ईवीएम जमा कराए जाने को लेकर हंगामा हो गया था। यह मशीनें खुरई विधानसभा क्षेत्र से लौटीं थीं। इस पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद कांग्रेस की मांग पर ईवीएम मशीनें चेक कराईं गईं जिसमें कुछ नहीं निकला। इससे पहले भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगी एलईडी बंद होने का मामला सामने आया था, जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी और गड़बड़ी की आशंका जताई थी। इस बीच सतना का भी एक वीडियो वायरल हुआ हुआ था जिसमें स्ट्रांग रूम में अज्ञात बक्से लेकर जाते हुए कुछ लोग नजर आ रहे थे।इस सब घटनाओं के बाद ईवीएम की सुरक्षा शक के घेरे में आ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here