“लव योर आइज़”-भोपाल AIIMS में आयोजित हुआ खास कार्यक्रम

BHOPAL AIIMS NEWS : एम्स, भोपाल के नेत्र विज्ञान विभाग द्वारा विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष्य में “लव योर आइज़” थीम पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों का शुक्रवार को समापन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एम्स, भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ.) अजय सिंह उपस्थित थे, जिन्होंने नेत्र देखभाल और नेत्र दान के संबंध में जागरूकता के महत्व पर जोर दिया। अपने संबोधन में, प्रो. (डॉ.) सिंह ने बच्चों को आंखों की देखभाल के महत्व के बारे में लोगो को जागरूक करने के लिए आशा कार्यकर्ताओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लंबी अवधि तक अच्छी दृष्टि बनाए रखने के लिए बच्चों की जीवनशैली में बदलाव लाने की आवश्यकता है।

नेत्र देखभाल पहल के प्रति विभाग की प्रतिबद्धता
इससे पूर्व एम्स, भोपाल में नेत्र विज्ञान विभाग की प्रोफेसर और प्रमुख डॉ. भावना शर्मा ने विश्व दृष्टि दिवस और नेत्र दान पखवाड़े के दौरान आयोजित गतिविधियों की श्रृंखला के बारे में विस्तार से बताया, और नेत्र देखभाल पहल के प्रति विभाग की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। डॉ. समेंद्र कारखुर ने विश्व दृष्टि दिवस के महत्व पर चर्चा करते हुए आंखों की देखभाल और नेत्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

विजयी प्रतिभागी हुए पुरस्कृत 
इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने पुरस्कृत किया। यह समापन समारोह “अपनी आंखों से प्यार करें” के महत्व को रेखांकित करते हुए, नेत्र स्वास्थ्य और नेत्र दान जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए नेत्र विज्ञान विभाग का एक सफल आयोजन था।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News