Coronavirus – अगर ऐसा ना होता तो मध्यप्रदेश में ठीक हो जाते 100% कोरोना मरीज

Pooja Khodani
Published on -
MP CORONA update 11 January 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जीतने वालों की संख्या अब 2 लाख के पार पहुंच गई है। मंगलवार को 1497 लोग विभिन्न अस्पतालों (Hospital) से डिस्चार्ज (Discharge) किए गए। इसके बाद यह आंकड़ा 200664 पहुंच गया। जबकि मंगलवार को मिले 1345 नए मरीजों की बदौलत कुल संक्रमितों की संख्या प्रदेश में 217302 हो गई है। इस तरह प्रदेश में कोरोनावायरस के बाद ठीक होने वालों का प्रतिशत 91 से ज्यादा हो गया है।

हालांकि अभी भी प्रदेश में 13280 कोरोना के एक्टिव केस (Active Case) है। संक्रमण की दूसरी लहर के कारण एक्टिव केस में बढ़ोतरी हुई है और यही कारण है कि रिकवरी रेट भी 91 प्रतिशत पर है। यदि दूसरी लहर ना होती तो अभी तक 100 फ़ीसदी के करीब लोग ठीक हो चुके होते। मार्च से लेकर अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस के 217302 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 3358 लोग की मौत हो चुकी है, जो कि कुल आंकड़े का करीब 1.5% के आसपास होता है। कोरोनावायरस की दूसरी लहर में मौत का प्रतिशत पहले से कम है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)