BJP के पूर्व सांसद और पन्ना राजघराने के महाराज का निधन, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

BJP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (26 January, Republic Day) पर बड़ी दुखद खबर मिल रही है। पन्ना राज परिवार के महाराज और पन्ना टाइगर रिजर्व के संस्थापक लोकेंद्र सिंह (Maharaja Lokendra Singh) का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।लोकेंद्र सिंह के शव को अंतिम दर्शन के लिए पन्ना राज महल (Panna Raj Mahal) में रखा गया है, वही जानकारी यह भी मिल रही है कि उनका अंतिम संस्कार बुधवार को इलाहाबाद में किया जाएगा।

यह भी पढ़े…MPPSC : उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाए जाएंगे 150 से ज्यादा पद

मिली जानकारी के अनुसार, पन्ना राजघराने के महाराज और टाइगर रिजर्व के संस्थापक लोकेंद्र सिंह (Lokendra Singh) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आए थे, इसके बाद  उनका इलाज भोपाल (Bhopal) के निजी अस्पताल में किया जा रहा था।लेकिन स्वास्थ्य में सुधार होने पर  लोकेंद्र सिंह को वापस पन्ना ले जाया गया था, इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ी और आज सुबह निधन हो गया।

पन्ना राजघराने के वरिष्ठ सदस्य स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह का सिर्फ पन्ना से ही नहीं बल्कि सतना (Satna) के नागौद राजघराने से भी अहम रिश्ता है। स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह की बेटी का विवाह पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री नागेंद्र सिंह (Former Minister Nagendra Singh) के घर पर हुआ है। यही वजह है कि आज जैसे ही नागौद राजघराने को इस दुखद घड़ी की सूचना मिली तो वह भी पन्ना पहुंच गए।

यह भी पढ़े… शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, जल्द शुरु होगी यह योजना

महाराज  लोकेंद्र सिंह की छवि टाइगर को सहेजने के रूप में तो अच्छी रही साथ ही स्थानीय लोग भी महाराज लोकेंद्र सिंह को बहुत मानते थे। 75 साल के स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह ने पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) को स्थापित करने के लिए बहुत प्रयास किया था, यही वजह है कि पन्ना टाइगर रिजर्व में स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह का नाम शान से लिया जाता था।

भाजपा कांग्रेस के कई दिग्गज नेता हो सकते हैं  अंतिम दर्शन में शामिल
जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद- विधायक एवं पन्ना टाइगर रिजर्व के संस्थापक स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और उत्तर प्रदेश (UP) के कई मंत्री और विधायक शामिल हो सकते हैं। खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह (Minister of Minerals Brijendra Pratap Singh) ने भी स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है। इसके साथ ही BJP के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा (VD Sharma) और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने भी स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।