MP News: वन विभाग में बड़ा फेरबदल, 86 अफसरों का हुआ तबादला, मिली नवीन पदस्थापना, देखें लिस्ट

आदेश में उप वनक्षेत्रपाल को प्रभारी वनक्षेत्रपाल अथवा वन क्षेत्र अधिकारी के पद पर तत्काल प्रभाव से पदस्थ कर दिया गया है।

MP News: लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश में अधिकारियों के तबादले का दौरा जारी है। इसी बीच राज्य के वन विभाग में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। दरअसल, प्रदेश शासन की वन विभाग के अफसरों का तबलादला कर नवीन पद स्थापना की है। इस आदेश को प्रधान मुख्य वन संरक्षक कार्यालय, भोपाल की तरफ से 7 मार्च दिन गुरूवार को जारी किया गया है।

86 अफसरों को मिला उच्चतर पद का कार्यभार

आदेश में उप वनक्षेत्रपाल को प्रभारी वनक्षेत्रपाल अथवा वन क्षेत्र अधिकारी के पद पर तत्काल प्रभाव से पदस्थ कर दिया गया है। आपको बता दें इस लिस्ट में 86 उप वनक्षेत्रपाल के नाम शामिल हैं। जिन्हें उच्चतर पद का कार्यवाहक पद का कार्यभार मिला है।

ये रही आदेश की लिस्ट

2024_03_07 6_21 PM Office Lens


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News