Organ Donation in Bhopal : भोपाल के युवक के अंगों से रोशन होगी कई जिंदगियां, अहमदाबाद में धड़केगा दिल

Organ Donation in Bhopal

Organ Donation in Bhopal : भोपाल के एक युवक के अंगों से कई जिंदगियां रोशन होने वाली है। दरअसल, युवक के अंगों से भोपाल, इंदौर, हैदराबाद और अहमदाबाद के मरीजों की जिंदगी खुशियों से भरने वाली है। युवक का दिल अब अहमदाबाद में धड़केगा तो किडनी के साथ कई अंग से इंदौर, भोपाल और हैदराबाद में नया जीवन लोगों को मिलेगा। ऑर्गन को जल्द मरीजों तक पहुंचाने के लिए पहली बार शहर में तीन ग्रीन कारीडोर बनाए गए है। ऐसे में दिल को एयरपोर्ट तक पहुंचाने में सिर्फ 12.31 मिनट लगे।

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह हार्ट अहमदाबाद विशेष विमान से पहुंचाया वहीं लिवर इंदौर के चौइथराम हॉस्पिटल पहुंचाया गया तो किडनी चिरायु हॉस्पिटल और दूसरी किडनी सिद्धान्ता अस्पताल पहुंचाई गई। साथ ही दोनों दिव्य ज्योतियों का नेत्रदान हमीदिया हॉस्पिटल में किया गया। ये सब अंग दान का समन्वय सुनील राय, काउन्सलर भोपाल ऑर्गन डोनेशन सोसायटी और डॉ राकेश भार्गव, कमल सलूजा किरण फाउंडेशन के सानिध्य में किया गया।

Continue Reading

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।