MPPEB : मप्र पुलिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया स्थगित, ये है बड़ा कारण

MPPEB mp police recruitment 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिस (Police) बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। पुलिस भर्ती को मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने पुलिस भर्ती (MP Police Recruitment) के लिए आवेदन प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया है। इस संबंध में MPPEB ने ऑफिशियल वेबसाइ http://peb.mp.gov.in/e_default.html पर अपडेट जारी कर दिया गया है। गृह विभाग (Home Department) के निर्देश पर पीईबी (PEB) ने यह सूचना जारी की है। कहा जा रहा है कि भर्ती नियमों में बदलाव कर जल्द नई सूचना जारी की जाएगी।

यह भी पढ़े… MPPEB : जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की Answer Key जारी, जल्द जारी होगा रिजल्ट

दरअसल, मध्य प्रदेश में 4 साल बाद 4200 हजार पदों पर पुलिस भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Exam) होने जा रही थी, जिसके लिए अधिकतम उम्र सीमा 33 साल (Age Limit) तय की गई थी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू होकर 7 जनवरी तक चली और आज 8 जनवरी को रजिस्ट्रेशन किए जाने थे, जबकि परीक्षा मार्च में आयोजित की जानी थी लेकिन इसके पहले ही इसे स्थगित कर दिया गया है।इसके पीछे बड़ा कारण ओवर एज (Over Age) हो चुके युवाओं की नाराजगी बताया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि भर्ती नियमों में बदलाव कर जल्द नई सूचना जारी की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)