MP Politics : जुबानी जंग तेज, कमलनाथ ने अधिकारियों को दी चेतावनी ‘हिसाब लिया जाएगा’ सीएम शिवराज का पलटवार – मर्यादा का रखें ध्यान

Kashish Trivedi
Published on -

CM Shivraj On Kamal Nath : मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं की जुबानी जंग शुरू हो गई है। सियासी उठापटक की गतिविधियां शुरू होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस भी अपनी चुनावी मोड में आ गई है।

कमलनाथ का अफसरों को धमकाने वाला बयान

कमलनाथ लगातार सत्ता पक्ष पर हमलावर बने हुए हैं। सत्ता पक्ष और बीजेपी के नेताओं सहित कमलनाथ अधिकारी कर्मचारियों पर जुबानी हमला कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ने निवाड़ी की एक रैली में संबोधित करते हुए प्रदेश के अफसरों को धमकाने वाला बयान दिया। धमकाने के अंदाज में कमलनाथ ने कहा था कि बीजेपी के पास आज पुलिस, पैसा, प्रशासन बचा हुआ है लेकिन 8 महीने के बाद चुनाव है। ऐसे में कर्मचारी और पुलिस को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा था कि पुलिस कान खोल कर सुन लें। हिसाब अच्छे से किया जाएगा।

CM शिवराज का कमलनाथ के बयान पर तंज

जिस पर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान पर कड़ा विरोध जाहिर किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान पर तंज कसते हुए उन्हें गली के कार्यकर्ता की भाषा ना बोलने की सलाह दी है। सीएम शिवराज ने कहा है कमलनाथ की इस भाषा के पीछे उनकी कुंठा है। पत्रकारों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कभी कमलनाथ खुद को भावी मुख्यमंत्री बताते हैं और कभी भविष्यवक्ता हो जाते हैं। इतना ही नहीं कभी-कभी कमलनाथ पंचांग भी पढ़ने लगते हैं। “देख लूंगा, मिटा दूंगा, जैसे कुंठित व्यक्ति की भाषा बोलना उनके लिए शोभा नहीं देता। कमलनाथ एक बुजुर्ग नेता हैं उन्हें भाषा में संयम का परिचय देना चाहिए।

शिवराज सरकार झूठ की मशीन- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ पृथ्वीपुर में नितिन राठौर के यहां पहुंचे थे। स्वर्गीय अमर सिंह राठौर के चित्र पर दीप प्रज्वलित और पुष्प अर्पित कर उन्होंने पुष्पांजलि भी दी। साथ ही कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार लगातार झूठे वादे कर रही है। उनके पास पुलिस, पैसा, प्रशासन है। जिससे लोगों को परेशान किया जा रहा है लेकिन 8 महीने बाद एक एक हिसाब वापस लिया जाएगा।

इस दौरान जहां बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार झूठ की मशीन है और इनकी घोषणा कभी पूरी नहीं होती है। वही अधिकारी कर्मचारियों को भी चेतावनी दी गई है। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया सामने आई है। हालांकि विधानसभा चुनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि फिलहाल यह जुबानी जंग जारी रहेगी। इसके साथ ही कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनता को लुभाने के लिए विपक्ष द्वारा कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जा सकती है जबकि शिवराज सरकार की तरफ से फरवरी में विकास यात्रा की शुरुआत होगी। जिसमें प्रदेश की विभिन्न योजनाओं के बारे में हितग्राहियों को जानकारी दी जाएगी। साथ ही हितग्राहियों को बड़ा लाभ भी पहुंचाया जाएगा।।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News