MP Weather Update : 6 जिलों में बिजली गिरने, तेज आंधी का येलो अलर्ट, आठ जिलों में बारिश, जानें IMD का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बताया कि मुरैना, भिंड, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिलों में कहीं कहीं तेज आंधी चलने, बिजली कड़कने और वज्रपात होने की संभावना है जिसे देखते हुए इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है शेष संभाग के जिलों में मौसम सामान्यतः शुष्क रहेगा।

MP Weather Update Today 29 February 2024 : मध्य प्रदेश का मौसम फिर बदलने वाला है अगले 48 घंटों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने तेज आंधी चलने की संभावना हैं, मौसम विभाग ने इसे देखते हुए प्रदेश के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, इसके अलावा आईएमडी ने 8 जिलों में बारिश या फिर गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल ने आज दैनिक मौसम रिपोर्ट जारी की, रिपोर्ट में पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रवाती परिसंचरण के रूप में ईरान के आसपास है ये समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर और 9.6 किलोमीटर के बीच स्थित है इसके प्रभाव से दक्षिण–पश्चिम हवाओं के साथ अरब सागर से नमी आ रही है, IMD ने कहा एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 5 मार्च से फिर सक्रिय होने की संभावना है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....