MP : महंगाई के विरोध में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई नेता गिरफ्तार

इस प्रदर्शन में विधायक जयवर्धन सिंह(Jaivardhan Singh), युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास(Srinivas BV), कुणाल चौधरी (Kunal Choudhary) शामिल रहे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल (Bhopal) में महंगाई के विरोध में कांग्रेस (Congress) द्वारा जंगी प्रदर्शन किया गया। जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल हुए। वहीं जब युवा कांग्रेस कार्यकर्ता (MP youth congress) सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे तब पुलिस ने पीसीसी के पास होने रोका और इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प हो गई। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पहले वॉटर कैनल का इस्तेमाल किया। वहीं जब बात नहीं बनी तो लाठीचार्ज भी किया। इस प्रदर्शन में विधायक जयवर्धन सिंह(Jaivardhan Singh), युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास(Srinivas BV), कुणाल चौधरी (Kunal Choudhary) शामिल रहे।

MP : महंगाई के विरोध में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई नेता गिरफ्तारMP : महंगाई के विरोध में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई नेता गिरफ्तार

यह भी पढ़ें…VIDEO: कमलनाथ को लेकर भूपेन्द्र सिंह का बड़ा बयान, बोले- इस कारण बनी ऐसी स्थिति

जयवर्धन के फटे कपड़े
बता दें कि प्रदेशभर से इस प्रदर्शन में शामिल होने बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे । जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस सीएम हाउस का घेराव करने जा रही थी। वहीं पुलिस ने भी जगा जगा बैरिकेडिंग कर रखी थी और पुलिस भी दल बल के साथ तैयार थी। वहीं पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की लेकिन वह पीछे नहीं। जिसके बाद पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। जिससे कार्यकर्ता तितर-बितर हो गए। और मौके पर भगदड़ मच गई। वहीं इसी दौरान पुलिस से झड़प में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के कपड़े भी फट गए। बता दें कि श्रीनिवास सहित कई नेता गंभीर रूप से घायल हुए है।

MP : महंगाई के विरोध में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई नेता गिरफ्तारMP : महंगाई के विरोध में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे युवा कांग्रेस, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई नेता गिरफ्तार

प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कांग्रेसियों की झड़प हुई जिसमें दोनों पक्षों से धक्का-मुक्की भी हुई। और बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। साथ ही कांग्रेसियों को पकड़कर बस में बैठाया। इस दौरान पुलिस ने कई नेताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने करीब 500 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। वहीं जब पुलिस कांग्रेसी को गिरफ्तार कर रही थी तो एक महिला कार्यकर्ता सामने आ गई। और उसका आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं मौके पर कोई भी महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे।

इस वजह से हो रहा प्रदर्शन
बतादें कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास(Srinivas BV) के नेतृत्व में प्रदेशभर के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता कमरतोड़ महंगाई, बेरोज़गारी, बिजली के बिल में बढ़ोतरी, जासूसी कांड और काले कृषि कानून के खिलाफ विधानसभा और सीएम हॉउस का घेराव करने जा रहे थे।

यह भी पढ़ें… बुर्ज खलीफा के टॉप पर चढ़ी इस महिला का एड शूट देखकर आप भी पड़ जाएंगे हैरत में! देखें viral video