MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती : 6000 आरक्षकों के मेडिकल परीक्षण की तिथि घोषित, PHQ ने जारी की सूची, जल्द होगी नियुक्ति

MPPEB : जनवरी 2022 में 4200 पदों पर कर्मचारी चयन मंडल द्वारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन किया गया था। हालांकि बाद में इन पदों को बढ़ाकर 6000 किया गया था। जिसके लिए रिजल्ट की घोषणा की गई थी।

MPPEB MP Police Constable Bharti 2022 : पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। पुलिस मुख्यालय द्वारा आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 में चयनित उम्मीदवारों की इकाई आवंटित कर दी गई है। इकाइयों की सूची और उम्मीदवारों के निर्देश अभ्यर्थी www.mppolice.gov.in पर देख सकते हैं।

इसके साथ ही 6000 चयनित उम्मीदवारों को 28 नवंबर 2022 को इंदौर और भोपाल में आवंटित इकाइयों मेडिकल परीक्षण के लिए भी बुलाया गया है। इससे पहले पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 के लिए रिजल्ट की घोषणा की गई थी।

चयनित आरक्षकों के नियुक्ति पत्र जल्द होंगे जारी

जल्द चयनित आरक्षकों के नियुक्ति पत्र जारी किए जा सकते हैं। इससे पहले मंगलवार देर आरक्षक भर्ती को लेकर हुई समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज ने बड़े संकेत देते हुए कहा था कि 1 दिन समारोह पूर्वक आरक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी की जा सकती है।

आरक्षक के 7500 अतिरिक्त पदों पर भर्ती

वहीं पुलिस आरक्षक के 7500 अतिरिक्त पदों पर भर्ती के लिए रूल बुक का भी अनुमोदन कर दिया गया है। दरअसल सीएम शिवराज जी द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। जिसमें कहा गया था कि जल्दी ही 7000 से अधिक पदों पर आरक्षक ओ की भर्ती की जाएगी। इसके लिए 50% अंक लिखित परीक्षा जबकि 50% शारीरिक परीक्षा के मापदंड तय करने की घोषणा की गई थी। इसे ही आधार बनाकर इसके प्रावधान को रूलबुक में अनुमोदित किया गया है। बता दें कि पुलिस आरक्षक के 7500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन इस महीने जारी किया जा सकता है।