भोपाल में लगी मप्र की पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन

भोपाल| कोरोना वायरस के बचाव के लिए राजधानी भोपाल में फुल बॉडी सेनेटाइज मशीन बनाई गई है| भोपाल मध्यप्रदेश का पहला जिला है जिसने अपने कोरोना से जंग के लिए बनाए गए वार रूम को संक्रमण से मुक्त करने के लिए फूल वाड़ी सेनेटाइज मशीन बनाई है। नगर निगम के इंजीनियर ने एक दिन में सिर्फ 30 हजार की लागत में इसे तैयार किया है।

प्रशासक नगर निगम भोपाल कल्पना श्रीवास्तव की पहल पर कार्य करते हुए आयुक्त नगर निगम भोपाल विजय दत्ता द्वारा मध्यप्रदेश की पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय के मुख्य द्वार पर स्थापित किया गया है। अब स्मार्ट सिटी में कार्यरत हर अधिकारी एवं कर्मचारी को फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन के भीतर से गुजर कर ही कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है।
दो लाख की मशीन को तीस हजार में बनाया
निजी कंपनी के सहयोग से तैयार की गई इस फुल बॉड़ी सेनेटाइजेशन मशीन को उपायुक्त श्री विनोद कुमार शुक्ल और सहायक यंत्री श्री हबीब उर रहमान की टीम द्वारा तैयार किया गया है। खास बात यह है कि इसे भोपाल में ही तैयार किया गया है। दो लाख रूपये से अधिक की कीमत वाली इस मशीन को नगर निगम के इंजीनियरों द्वारा मात्र 30 हजार की लागत में निर्मित किया गया है। मोशन सेंसर और स्पेयर की तकनीक से इसका संचालन किया जाता है।


About Author
न्यूज डेस्क, Mp Breaking News

न्यूज डेस्क, Mp Breaking News