नए डीजीपी ने संभाला पदभार , सिंधिया को घेरने की तैयारी में सरकार

भोपाल।

1984 बैच के आईपीएस अधिकारी व्ही.के.जौहरी प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाल लिया है। उनकी नियुक्ति व्ही.के. सिंह के स्थान पर की गई है जिन्हें अब खेल संचालक बनाया गया है। गुरुवार को जौहरी ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर प्रभारी पुलिस महानिदेशक राजेन्द्र कुमार से चार्ज लिया ।इसके पहले जौहरी बीएसएफ में डीजी से मध्यप्रदेश में अपनी सेवाएं दे चुके वीके जौहरी दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री काल में उनके ओएसडी रह चुके हैं ।

इसी के साथ एक बड़ी खबर यह भी है कि कांग्रेस से बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ सरकार बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। बुधवार को जिस तरह आनन-फानन में ग्वालियर गुना और विदिशा के कलेक्टर बदले गए उसे देखते हुए यह साफ तौर पर दिख रहा है कि अब निशाने पर सिंधिया है ।

ग्वालियर से खबर है कि सिंधिया की जमीनों से जुड़े हुए मामले निकाले जा रहे हैं और कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे तेज गति के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई करें। इसके साथ ही भोपाल में भी इओडब्ल्यू में सिन्धिया के खिलाफ जमीन मामलों को लेकर शिकायत की गई है। दरअसल शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री काल में ही सिंधिया के खिलाफ जमीन घोटालों की जांच हुई थी और उस समय बड़े जोर शोर से कहा गया था कि सिंधिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होगी। लेकिन मामला ठंडे बस्ते में चला गया। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा जोर-शोर के साथ इस बात को उठाते रहे हैं कि सिंधिया सबसे बड़े भूमाफिया हैं और उनके खिलाफ सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। अब जब सिंधिया बीजेपी में आ गए हैं तो झा के सुर भी बदले लग रहे हैं।