वैक्सीनेशन में एक बार फिर मध्यप्रदेश अव्वल, एक दिन में लगे 10 लाख से अधिक टीके

gwalior

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर मध्यप्रदेश ने टीकाकरण में बाजी मारी है। टीकाकरण महाअभियान के तहत 22 जुलाई को 10 लाख 45 हजार 661 लोगों को वैक्सीन लगाकर मध्यप्रदेश फिर देश में अव्वल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को पूरे देश में 52 लाख 62 हजार 766 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। इसमें सर्वाधिक वैक्सीनेशन मध्यप्रदेश में किया गया।

Tokyo Olympic 2021 का भव्य शुभारंभ, तिरंगा लेकर मैरिकॉम और मनप्रीत ने किया नेतृत्व

इसी के साथ प्रदेश में गुरूवार को कोरोना के सिर्फ 17 नये प्रकरण सामने आये हैं। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.02 प्रतिशत है। शुक्रवार को 17 रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं और 76 हजार 314 कोरोना टेस्ट किये गये। कोरोना संक्रमण के नये प्रकरणों में भोपाल में 3, इंदौर में 7, जबलपुर में 2, बालाघाट, खरगोन, मुरैना, राजगढ़ और शिवपुरी में एक-एक नया प्रकरण आया है।

इसी के साथ शुक्रवार से प्रदेश में गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया। प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। गर्भवती महिलाएं सुबह सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक टीका लगवा सकती हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए टीकाकरण केन्द्रों पर अतिरिक्त कक्ष, निगरानी कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष, मेडिकल ऑफिसर द्वारा पर्यवेक्षण की व्यवस्था भी की जाएगी। इसी के साथ सुमन हेल्प डेस्क के टेलीकॉलर द्वारा 20 दिनों तक टीकाकरण करवाने वाली महिलाएं से संपर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली जाएगी।

वैक्सीनेशन में एक बार फिर मध्यप्रदेश अव्वल, एक दिन में लगे 10 लाख से अधिक टीके