भोपाल के उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान में इंडस्ट्री इंटरफेस पर एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन, विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों ने की सहभागिता

Amit Sengar
Published on -
bhopal news

Bhopal News : भोपाल के उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 10 जनवरी को संस्थान के समस्त NEP विभागाध्यक्षों एवं मेंटर्स के लिये परियोजना कार्य, इंटर्नशिप, अप्रेंटिसशिप और समुदाय जुड़ाव के सम्बन्ध में इंडस्ट्री इंटरफेस पर एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 50 से अधिक प्राध्यापक उपस्थित हुए जिनमें विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों एवं मेंटर्स शामिल थे।

संस्थान के संचालक डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रभावी नेटवर्किंग और गुणवत्तापूर्ण व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने व्यावसायिक पाठ्यक्रम सेल और नोडल ऑफिसर के प्रयासों की सराहना करते हुए, सेल के सभी सदस्यों को प्रोत्साहित किया। नोडल ऑफिसर डॉ. रुचिरा चौधरी ने कार्यक्रम के मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की तथा छात्रों के लाभ के लिए अकादमिक इंडस्ट्री इंटरफेस के महत्त्व पर जोर दिया।

bhopal

bhopal news

कार्यक्रम की अगली कड़ी में व्यावासायिक पाठ्यक्रम सेल के सदस्य डॉ. अखिलेश शेण्डे ने परियोजना कार्य, इंटर्नशिप, अप्रेंटिसशिप और समुदाय जुड़ाव की चर्चा करते हुए रिपोर्ट के विभिन्न प्रारूपों, मूल्यांकन, मेंटर की जिम्मेदारियों आदि महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी प्रदान की। वहीं डॉ. अंजलि आचार्य द्वारा प्राध्यापकों के साथ इंटरेक्टिव सेशन रखा गया जिसमें प्राध्यापकों के प्रश्नों, जिज्ञासाओं एवं उनके सुझावों पर चर्चा की गयी। अंत में सह-नोडल अधिकारी डॉ. उषा कहोल ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. निधि चौहान द्वारा किया गया, छात्र सदस्य अनुजा व्यास, अनुश्री खरे, गौरी माथुर, अनुज श्रीवास्तव, और मोनेंद्र अहिरवार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News