Suspended: MP में लापरवाही बरतने पर पंचायत अधिकारी और पटवारी निलंबित

CM HELPLINE
भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में लापरवाही बरतने वालों पर एक के बाद एक सख्त कार्रवाई की जा रही है।अब अब मंडला में कलेक्टर (Mandla Collector) हर्षिका सिंह द्वारा सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों पर लापरवाही बरतने पर खण्ड पंचायत अधिकारी को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। निलम्बन (Suspended) अवधि में इनका मुख्यालय उपसंचालक सामाजिक न्याय निर्धारित किया गया है।

मध्यप्रदेश के छात्रों को तोहफा देने की तैयारी में शिवराज सरकार, कार्य प्रगति पर

दरअसल, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का समयसीमा में निराकरण नहीं करने तथा अपने दायित्वों के समुचित निर्वहन नहीं करने वाले जनपद पंचायत मण्डला (District Panchayat Mandla) के खण्ड पंचायत अधिकारी सतीश कुमार झारिया को मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended)  कर दिया गया है। निलम्बन  अवधि में इनका मुख्यालय उपसंचालक सामाजिक न्याय निर्धारित किया गया है। इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
जानकारी के अनुसार 15 मार्च की स्थिति में पंचायत राज में 105 शिकायतें लम्बित रहीं जिसमें 57 शिकायतें एल 4 स्तर पर लम्बित हैं। 2 शिकायतें 300 से अधिक दिवस से लम्बित थीं जिनका संतुष्टिपूर्वक निराकरण नहीं किया गया। इस संबंध में सतीश कुमार झारिया को कारण बताओ नोटिस (Notice) भी जारी करते हुये 3 दिवस में उत्तर चाहा गया था, निर्धारित समयावधि में इन्होंने अपना प्रतिउत्तर भी प्रस्तुत नहीं किया। जिसे गंभीरता से लेते हुये कलेक्टर हर्षिका द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित  किया गया है।

MP के उच्च शिक्षा मंत्री का बयान- समय सीमा में पूरा करें काम, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

वही सतना कलेक्टर (Satna Collector) एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने रघुराजनगर तहसील शहर के अमौधा कला के पटवारी (Patwari) अखण्ड प्रताप सिंह को खसरा क्रमांक-688 के संबंध मे तथ्यो को छुपाकर गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है। निलंबन अवधि मे संबंधित पटवारी का मुख्यालय तहसील अमरपाटन नियत किया गया है। अमौधा कला मे पटवारी माधव सिंह को नियुक्त किया गया है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)