कांग्रेस MLA “अजब पर ग्वालियर पुलिस की गजब मेहरबानी”, सीएम से होगी शिकायत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए नेता एंदल सिंह कंसाना ग्वालियर पुलिस से बेहद नाराज हैं। उनका आरोप है कि ग्वालियर की पुलिस संगीन मामलों के आरोपी कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा को बचा रही है। वे इसकी शिकायत शनिवार को मुख्यमंत्री से करेंगे।
सुमावली मुरैना से कांग्रेस के विधायक अजब सिंह कुशवाहा पर ग्वालियर जिले में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। इसके साथ-साथ उनके खिलाफ सीताराम शर्मा नाम के व्यक्ति को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का भी आरोप है। सीताराम शर्मा ने 25 अक्टूबर 2021 को जहर खाकर जान दे दी थी।

GOOD BYE मिंटो, सुस्वागतम कुशाभाऊ ठाकरे

दरअसल सीताराम शर्मा ने अजब सिंह कुशवाह के कहने पर एक प्लॉट खरीदा था और उन्हें पैसे दिए थे। लेकिन जब प्लाट देने की बारी आई तब न तो प्लॉट मिला न पैसे। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। लेकिन उसके बाद ही विधायक पर प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई और सीताराम शर्मा ने विधायक की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। अभी 17 नवंबर को भी भिन्ड के जसवंत भाटिया ने ग्वालियर की कोतवाली थाने में विधायक के साथ उनके भाई प्रगतिराम कुशवाह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। दो माह मे में तीन एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी विधायक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पिछले विधानसभा उपचुनाव में अजब सिंह कुशवाह के प्रतिद्वंदी रहे बीजेपी नेता एंदल सिंह कंसाना का आरोप है कि ग्वालियर की पुलिस का विधायक को खुला संरक्षण प्राप्त है और इसलिए उन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। एंदल सिंह कंसाना का यह भी कहना है कि अजब सिंह कुशवाहा के खिलाफ शिकायत के लिए कई आवेदन अभी भी ग्वालियर की पुलिस पर लंबित हैं लेकिन पुलिस एफ आई आर नहीं काटती। एंदल सिंह कंसाना ने सीधे-सीधे ग्वालियर पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान खड़े करते हुए उनकी कार्यप्रणाली की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करने की बात कही है। वे शनिवार को मुख्यमंत्री से मिलकर ग्वालियर पुलिस की शिकायत करेगे और विधायक को जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी करेगे।