कोरोना : मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहा रिकवरी रेट

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमितों की संख्या कम और स्वस्थ होने की मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश सरकार के लिए यह एक अच्छी खबर है।

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Covid-19) की दूसरी लहर काल बनकर आई है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। सरकार के प्रयासों के बाद भी कोई सफलता हासिल नहीं हो पा रही है। हालांकि इस बीच प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण के केस थमते नजर आ रहे हैं। इन जिलों में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले प्रकरणों की संख्या संक्रमितों की संख्या से अधिक है। यह राज्य के लिए अच्छी खबर है।

यह भी पढ़ें:-18-45 साल वाले कोविन पोर्टल पर कराएं पंजीकरण, वरना नहीं होगा वैक्सीनेशन

राज्य के कुल जिलों में से 15 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है। जबकि इन जिलों में संक्रमितों की संख्या कम है। इन जिलो में इंदौर और जबलपुर जैसे शहर भी शामिल है। रविवार को इंदौर में कुल 1826 नए केस सामने आए। वहीं 1956 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं। इसके अलावा जबलपुर में 820 नए केस सामने आए। वहीं 856 मरीज स्वस्थ हुए।

रिकवरी में कटनी टॉप पर
जबलपुर और इंदौर में यह अंतर ज्यादा बड़ा नहीं है। फिर भी यह सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए एक सकारात्मक खबर है। जो कहीं न कहीं सरकार के प्रयासों की सराहना करती नजर आ रही है। हालांकि कुछ जिले ऐसे भी हैं, जहां यह अंतर काफी बड़ा है। इन जिलों में कटनी, उमरिया, शाजापुर, गुना, डिंडौरी, बुरहानपुर, दमोह और राजगढ़ हैं। इन सभी जिलों में कटनी सबसे टॉप पर है। जहां 172 नए केस सामने आए, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 352 है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति
मध्यप्रदेश में रविवार को 13,601 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, संक्रमितों की संख्या 4,99,304 हो गई है। रविवार को कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की मौत हुई है, मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,133 हो गया है। आज 11,324 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब तक प्रदेश में 4,02,623 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 91548 मरीज एक्टिव हैं।