MP: विरोधियों ने दिखाई एक जुटता, बीजेपी प्रत्याशी के लिए किया प्रचार

rivals-campaign-in-Indore-for-shankar-lalwani

इंदौर। लोकसभा चुनाव के लिए इंदौर लोकसभा सीट पर ताई और भाई के समर्थक एक जुट हो गए हैं। यहां से शंकर लालवानी के लिए प्रचार की कमान भी नेताओं  संबाल ली है। बीजेपी के विरष्ठ नेता सत्यानारायण सत्तन और पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने शंकर के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की। 

लालवानी ने चुनाव प्रचार इंदौर एक विधानसभा से शुरू किया था। प्रदेश के मशहूर खेड़ापति हनुमान मंदिर में उन्होंने पूजा करने के बाद वह प्रचार करने निकले। शंकर की चुनाव प्रचार वाहन में सत्तन और गुप्ता को एक साथ देख सभी लोग हैरान हो गए। इंदौर की राजनीति में इन दोनों ही नेताओं के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं माने जाते हैं। दरअसल, सत्तन ने वर्तमान सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए निर्लदीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। सत्तन का कहना था कि अगर ताई को टिकट मिलता है तो वह निर्लीय चुनाव लड़ेंगे।  जिसके बाद बीजेपी नेताओं में हड़कंप मच गया था। वहीं, गुप्ता महाजन के करीबी माने जाते हैं। इसलिए गुप्ता और सत्तन के बीच भी खींचतान चल रही थी। 

हालांकि, बीजेपी ने महाजन का टिकट उम्र का हवाला देकर काट दिया और वहां से ताई की सलाह पर ही शंकर लालवानी को टिकट दिया गया। इससे पहले राजनीति के जानकारों का कहना था कि टिकट के लिए महाजन और कैलाश दोनों ही लालवानी का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन बिगड़ते सियासी समीकरणों को देखते हुए ताई ने लालवानी के लिए समर्थन किया।