भोपाल में मिला स्क्रब टाइफस का मरीज, मचा हड़कंप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ और एक बार फिर स्क्रब टाइफस के मामले सामने आने शुरू हो गए है, राजधानी भोपाल के तिली वार्ड में पहला मरीज मिला है। दरअसल मरीज की तबियत खराब होने पर जब उसका इलाज शुरू हुआ लेकिन आराम न मिलने पर जब उसे भोपाल के निजी अस्पताल में परिजनों ने दिखाया तो जांच के दौरान स्क्रब टाइफस सामने आया। स्वास्थ्य विभाग और निजी अस्पतालों के बीच समन्वय नहीं होने के कारण इस मरीज की सूचना अब तक सरकारी महकमे में नहीं पहुंची। यही वजह है कि आईसीएमआर पोर्टल पर भी यह जानकारी नहीं है। इससे सर्वे और रोकथाम जैसे काम अब तक शुरू ही नहीं हुए।

यह भी पढ़ें…. मुश्किल में दिल्ली के डिप्टी CM, मनीष सिसोदिया समेत 14 के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी, ED की भी एंट्री संभव

बताया जा रहा है कि तिली वार्ड निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति की तबीयत 6 अगस्त को अचानक बिगड़ गई। उसे हाथ-पैर में दर्द, बुखार और सर्दी की शिकायत हो रही थी। परिजन इसे वायरल समझकर पहले घर में ही इलाज करते रहे लेकिन सुधार न होने पर अस्पताल ले गए, परिजनों ने उसे तिली रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां 5 दिन इलाज कराने के बाद मरीज की हालत में मामूली सुधार आया। जिसके बाद 11 अगस्त को मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। लेकिन घर जाते ही फिर मरीज की हालत बिगड़ने लगी। परिजन 13 अगस्त को दोबारा अस्पताल लेकर पहुंचे।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur