अब शिवराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया ये ‘खुला चैलेंज’

Shivraj-gave-Challenges-to-Kamal-Nath

भोपाल

इन दिनों मध्यप्रदेश में नई सरकार की चर्चा जोरों पर है।सालों बाद वनवास काट सत्ता में आई कांग्रेस नित नए बदलाव कर रही है। ‘वक्त है बदलाव का’ के नारे के साथ सत्ता में आई कांग्रेस शिवराज सरकार की नीति-योजना और नाम एक-के बाद एक बदल रही है।हाल ही कमलनाथ सरकार द्वारा शिवराज सरकार की कई योजनाएं और विभाग बंद किए गए और कईयों के नामों को परिवर्तन किया गया। इस बदलाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार को चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार अब संबल योजना बंद करके दिखाए फिर मैं बताता हूं।

       दरअसल,कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही पिछली सरकार की योजनाओं और विभागों पर रोक लगा दी है। बीते दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार में शुरु किए गए आंनद विभाग, जनपरिषद अभियान, मंत्रालय में वंदेमातरम् पर रोक लगा दी थी। आनंद विभाग का नाम बदल कर आध्यात्म विभाग कर दिया और मीसाबंदी पेंशन,वनांचल योजना बंद कर दीं।  साथ हाल ही में संबल योजना के स्मार्ट कार्ड पर जिन पर शिवराज की फोटो लगी हुई थी उन्हें भी निरस्त कर दिया था। वही संबल योजना का नाम बदलनकर ‘नया सवेरा’ कर दिया गया है। जिसको लेकर गुस्साए शिवराज ने कमलनाथ को चुनौती दी है।उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार संबल योजना बंद करके दिखाए फिर मैं बताता हूं।  वह बताएं असली मुख्यमंत्री कौन है? कौन ये सब फैसले ले रहा है? सीएम किसके कहने पर फैसला ले रहे हैं?’ 

बताते चले कि इससे पहले शिवराज कमलनाथ को कई बार खुली चेतावनी भी दे चुके है। हाल ही उन्होंने वंदेमातरम् ,कर्जमाफी और फसल बर्बादी के बाद मुआवजा ना देने पर आंदोलन -प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी।

कार्यकर्ताओं की तरफ आंख उठाकर देखा तो हम छोड़ेंगे नहीं -शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता के मद में चूर होकर कुछ भी कर रही है। लेकिन हम उसे ऐसा करने नहीं देंगे। हम लगातार सक्रिय रहेंगे, गांव-गांव और जहां गड़बड़ होगी वहां विरोध भी करेंगे।  चौहान ने कहा कि हां ‘मैंने कहा था कि टाइगर जिंदा है’। हमारे कार्यकर्ता दुखी थे। मैंने कहा था कि क्यों चिंता करते हो, टाइगर अभी जिंदा है। इसका मतलब साफ है कि अगर किसी ने भी हमारे कार्यकर्ताओं की तरफ आंख उठाकर देखा, तो हम छोड़ेंगे नहीं।

अब तक शिवराज की इन योजनाओं और विभागों पर रोक

– शिवराज की खास ‘संबल योजना’ अब कहलाएगी ‘नया सवेरा’

– संबल के स्मार्ट कार्ड में एक्स सीएम शिवराज के फोटो पर लगाया बैन

– शिवराज की दीनदयाल वनांचल योजना पर लगाया ताला

– ‘आनंद विभाग’ और जन अभियान परिषद को बंद कर ‘आध्यात्म विभाग’ बनाया.

– वंदे मारतम गायन पर रोक लगा कर नये तरीके से शुरू करने का एलान

– सरकारी लेटर हैड में पं. दीनदयाल शताब्दी वर्ष के लोगो का इस्तेमाल बंद

– मीसाबंदी पेंशन योजना पर रोक