Employment : रोजगार को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, समय सीमा 30 दिन निर्धारित

रोजगार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) से पहले रोज़गार (Employment) और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पर फोकस कर रही शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक और ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसके तहत राज्य सरकार (State Government)30 दिन में व्यवसाय शुरू करने की अनुमति देने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत  इसका कड़ाई से पालन भी करवाया जाएगा। यह ऐलान सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार के दौरान किया।

यह भी पढ़े… MP : शिवराज के मंत्री के जिले में लापरवाही के बाद एक्शन, 10 DEO को नोटिस, वेतनवृद्धि भी रोकी

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Minister Omprakash Sakhalecha) ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में किसी भी उद्यम (Business) को शुरू करने के लिए 30 दिन की समय- सीमा निर्धारित की है और लोक सेवा गारंटी अधिनियम (Public service guarantee act) के तहत इसके पालन को सुनिश्चित किया जा रहा है।  खास बात ये है कि मध्यप्रदेश में प्रवासी निवेश (Overseas investment)  और व्यापार सुगमता विषय पर हुए वेबिनार में कनाडा, नार्वे, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका (Canada, Norway, Australia, USA) सहित करीब 15 से अधिक देशों के भारतवंशी उद्यमियों ने भागीदारी की।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश  (Aatmanirbhar Madhya Pradesh) के लक्ष्य को पूरा करने में इसकी अहम भूमिका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)