MP : शिवराज के मंत्री के जिले में लापरवाही के बाद एक्शन, 10 DEO को नोटिस, वेतनवृद्धि भी रोकी

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुरैना (Morena) में हुए जहरीली शराब कांड (Poisonous liquor scandal) के बाद MP की शिवराज सरकार (Shivraj Government) अलर्ट हो गई है और लापरवाही बरतने अधिकारियों पर एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है।ताजा मामला आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा (Excise Minister Jagdish Deora) के गृह जिले मंदसौर (Mandsaur) से सामने आया है। यहां नियम के अनुसार, शराब दुकानों पर पीओएस मशीनें (POS Machines) नहीं लगाने पर कड़ी कार्रवाई की गई है। आबकारी कमिश्नर (Excise Commissioner) ने डीईओ (DEO) को नोटिस (Notice) जारी कर एक वेतनवृद्वि रोकने के निर्देश दिए है। वही MP के 10 जिलों के आबकारी अधिकारियों को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े… Indore News : फोन कर पहले प्रेमिका को मिलने बुलाया और फिर काट डाला कैंची से गला

दरअसल, शराब दुकानों (Liquor shops) पर पीओएस मशीनें रखने और बिल दिए जाने का नियम है, लेकिन मंदसौर में बिना पीओएस मशीन के धड़ल्ले से ग्राहकों से मनचाही कीमत वसूली जा रही है। स्थिति यह है कि ठेकेदारों द्वारा शराब कंपनियों व शासन द्वारा निर्धारित दरों से भी ज्यादा राशि ली जा रही है,  यह राशि सीधे तौर पर आबकारी अधिकारी और ठेकेदार की जेब में जाती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)