विलय के विरोध में कल बैंकों में हड़ताल और फिर छुट्टियां

भोपाल| दिवाली से पहले बैंकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। मंगलवार को दो बैंक यूनियनों- ऑल इंडिया एंप्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) और बैंक एंप्लॉयीज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) ने एकदिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। अगर हड़ताल सफल रहती है तो देशभर में बैंकिंग लेनदेन प्रभावित होगा। हड़ताल से पहले सोमवार शाम को प्रदर्शन किया जाएगा| 

बैंककर्मी बैंकों को आपस में मिलाने से नाराज हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनका कहना है कि बैंकों को मिलाने से रोजगार के अवसर खत्म होंगे, बैंकों का बकाया डूब जाएगा, नुकसान होगा। राष्ट्र को भी आर्थिक क्षति होगी। संगठन के महासचिव वीके शर्मा ने बताया कि साेमवार शाम एमपी नगर जोन-1 स्थित ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ काॅमर्स के रीजनल ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके बाद अगले तीन दिन यानी 23, 24 तथा 25 अक्टूबर को देशभर में बैंकों का कामकाज सामान्य रहेगा। शनिवार यानी 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार है, इसलिए बैंक इस दिन बंद रहेंगे और 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी के साथ-साथ दिवाली का त्योहार भी है। ऐसे में कैश, डिपॉजिट, निकासी संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्हें पहले ही पूरा कर लें तो आपको सहूलियत होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here