नेताजी की जयंती पर सुभाष आरओबी की सौगात, प्रतिमा का अनावरण हुआ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandr Bose) की 125वीं जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने सुभाष नगर आरओबी (Subhash Nagar ROB) राजधानी की जनता को समर्पित किया। सीएम शिवराज ने प्रभात चौराहे पर नेताजी की प्रतिमा का आवरण किया और आजाद हिंद फ़ौज कॉन्सेप्ट पार्क का भूमि पूजन किया।

कार्यक्रम को सम्बोशित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत माता के ऐसे सच्चे सपूत थे, जिन्होंने भारत माता को परतंत्रता की बेड़ियों से आजाद कराने के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। वे अद्भुत नेता थे। मध्यप्रदेश की धरती पर अनेक क्रांतिकारियों के स्मारक बनाने का कार्य किया जा रहा है। आज ही जबलपुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस सेंट्रल जेल में सुभाष वार्ड और विकसित किए गए संग्रहालय को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। इससे नागरिकों को राष्ट्रभक्ति और देश प्रेम की प्रेरणा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  पहल पर इंडिया गेट पर नेताजी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जा रही है। नेताजी ने आजादी की लड़ाई में जो अप्रतिम योगदान दिया था, उसके प्रति सच्चा प्रणाम है, उनके प्रति आदरांजलि है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....