ट्रेन के सामने कूदकर नवविवाहिता ने दी जान, घटना की जानकारी मिलते ही पिता ने खाया जहर

central library

BHOPAL  NEWS : रविवार को भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन के सामने कूदकर एक महिला ने जान दे दी, महिला तमिलनाडु एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूदी, घटना के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया और मौके पर यात्रियों की भीड़ लग गई वही घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आरपीएफ और जीआरपी पुलिस पहुंची, महिला के शव के पास से डायरी मिली है, जिसमें उसने ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, वही इस पूरे मामलें में एक और दर्दनाक पहलु सामने आया जब पता चला की मृतिका के पिता ने भिंड के पुराने स्टेशन पर जहर खा लिया। उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

सुसाइड नोट मिला 

पुलिस को घटनास्थल रेल्वे ट्रैक में मृतका के शव के पास से एक डायरी मिली है। जिसमें उसने सात पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। इस नोट में उसने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर जान देने की बात लिखी है। नोट में पति पर भी प्रताड़ित करने के आरोप हैं। डायरी से मिले फोन नंबर से मिली जानकारी के बाद पता चला की मृतका 26 साल की किरण द्विवेदी है, भिंड के अटेर निवासी किरण की शादी वर्ष 2019 में भोपाल के छोला निवासी आशीष द्विवेदी से हुई थी। फिलहाल किरण का परिवार ग्वालियर में रह रहा है। किरण के घरवालों का आरोप है कि उसे शादी के बाद से ही प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बात का कई बार उसने फोन पर जिक्र किया था। पति आशीष दहेज में कार की मांग करता था। शादी से पूर्व उसे कार खरीदने के लिए केश रकम दी थी।

लगातार किया जा रहा था प्रताड़ित 

किरण के घरवालों की माने तो लगातार उनकी बेटी को परेशान किया जा रहा था और पैसे मांगे जा रहे थे, किरण के परिवार वालों ने कई बार आशीष को रुपये दिए, लेकिन और पैसे लाने का दवाब किरण पर बनाया जा रहा था,  वह विरोध करती तो उसे मारा पीटा जाता था। किरण की कोई संतान नहीं थी। इस बात को लेकर उसके सास और ससुर बेटे आशीष पर किरण को छोड़ने अथवा उसकी हत्या करने का दबाव बनाते थे। आए दिन की तनाकशी से तंग आकर उसने सुसाइड किया है। किरण थक चुकी थी, किरण के परिजनों ने कई बार भोपाल और ग्वालियर पुलिस से गुहार लगाई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, जिसके बाद किरण ने यह कदम उठा लिया।

किरण के मायके वालों ने ससुरावालों को समझाने का हर संभव प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माने, परिवार न टूटे इस उम्मीद से किरण के पिता अशोक शुक्ला बात करने उसके छोला रोड भोपाल स्थित ससुराल शनिवार की दोपहर को पहुंचे थे। रविवार की सुबह उन्होंने पुराने भिंड स्टेशन पर  जहर खा लिया है। बेहोशी की हालत में उन्हें स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया था। बाद में उन्हें ग्वालियर के पटरी इलाके के आरोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत बेहद नाजुक है। घटना के बाद से किरण का परिवार सदमे में है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News